Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

राष्ट्रमंडल खेल (निशानेबाजी): 10 मीटर एयर राइफल में मेहुली को रजत, अपूर्वी को कांस्य

भारत की महिला निशानेबाज मेहुली घोष यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पांचवें दिन सोमवार को शूट-ऑफ में पिछड़ने के कारण महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में स्वर्ण पदक से चूक गईं। मेहुली को इस स्पर्धा का रजत पदक हासिल हुआ है। 

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 09, 2018 10:36 IST
Mehuli Ghosh, Apurvi chandela- India TV Hindi
Image Source : PTI Mehuli Ghosh, Apurvi chandela

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया): भारत की महिला निशानेबाज मेहुली घोष यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में पांचवें दिन सोमवार को शूट-ऑफ में पिछड़ने के कारण महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में स्वर्ण पदक से चूक गईं। मेहुली को इस स्पर्धा का रजत पदक हासिल हुआ है। वहीं, भारत की एक अन्य निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। 

इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे वेलोसो को मिला। मेहुल और मार्टिना दोनों का फाइनल में स्कोर 247.2 ही था, लेकिन सिंगापुर की निशानेबाज ने शूट ऑफ में 10.3 का निशाना लगाते हुए सोना जीत लिया। मेहुली ने 9.9 का निशाना लगाया। 

मेहुली और मार्टिना दोनों ने इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ा है। अपूर्वी ने कुल 225.3 अंक हासिल कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement