Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक के लिये अमेरिका के साइकिलिंग संघ ने 38 सदस्यीय संभावित टीम चुनी

अमेरिकी साइकिलिंग संघ ने टोक्यो ओलंपिक में रोड रेसिंग, माउंटेन बाइकिंग और ट्रैक साइकिलिंग में भाग लेने वाले संभावित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 12, 2020 11:21 IST
Cycling Association of America selected 38-member probable team for Tokyo Olympics- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cycling Association of America selected 38-member probable team for Tokyo Olympics

न्यूयार्क। एक साल के लिये स्थगित कर दिये गये टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में अमेरिका फिर से जुट गया है और इसकी शुरुआत उसके साइकिलिंग संघ ने गुरुवार को 38 सदस्यीय संभावित टीम का चयन करके की। अमेरिकी साइकिलिंग संघ ने टोक्यो ओलंपिक में रोड रेसिंग, माउंटेन बाइकिंग और ट्रैक साइकिलिंग में भाग लेने वाले संभावित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की। बीएमएक्स में भाग लेने वाली टीमों की घोषणा बाद में की जाएगी। 

संघ ने कहा कि इससे न सिर्फ खिलाड़ियों को अगली गर्मियों में होने वाले खेलों के लिये बेहतर योजना तैयार करने का मौका मिलेगा बल्कि अमेरिकी साइकिलिंग को कोरोना वायरस के कारण पिछले कुछ महीनों से खेलों से वंचित दुनिया में उनका प्रचार करने का भी अवसर भी प्रदान करेगा। 

अमेरिकी साइकिलिंग के मुख्य कार्यकारी रॉब डिमार्टिनी ने कहा,‘‘यह उन कुछेक क्षेत्रों में से एक है जहां कोविड-19 के कारण परिस्थति से हमें मदद मिल रही है। पहले हम प्रतियोगिता से आठ सप्ताह पहले संभावित टीम घोषित करते थे लेकिन इस बार हमारे पास इस टीम के साथ काम करने का काफी मौका है। हमारे पास उन्हें तैयार करने और बेहतर तरीके से उनका प्रचार करने के लिये एक साल का समय है।’’ 

ये भी पढ़ें - प्रीमियर लीग में जर्सी पर ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ का संदेश दे सकते हैं फुटबॉलर

कोरोना वायरस महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया है। अमेरिका ने रियो ओलंपिक 2016 में साइकिलिंग में दो स्वर्ण सहित पांच पदक जीते थे। तोक्यो में उसने सात पदक जीतने का लक्ष्य तय किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement