Friday, March 29, 2024
Advertisement

दीपक पुनिया, रवि दहिया ने किया एशियन चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई

दीपक ने 86 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रमंडल खेल-2014 के पदक विजेता पवन कुमार को मात दे एशियाई चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 03, 2020 20:34 IST
Deepak Punia, Ravi Dahiya, Asian Championship- India TV Hindi
Image Source : PTI Deepak Punia, Ravi Dahiya qualified for Asian Championship

नई दिल्ली। टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके दीपक पुनिया और रवि कुमार दहिया ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाते हुए 17 फरवरी से नई दिल्ली में ही शुरू हो रही सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इन दोनों ने इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में आयोजित की जा रही कुश्ती ट्रायल्स में चैम्पियनशिप के लिए अपना स्थान पक्का किया।

दीपक ने 86 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रमंडल खेल-2014 के पदक विजेता पवन कुमार को मात दे एशियाई चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। रवि ने 57 किलोग्राम भारवर्ग में एयर फोर्स के पंकज को 10-0 के स्कोर से हराया।

एक बयान में दीपक ने कहा, "मैं आत्मविश्वास से भरा महसूस कर रहा हूं और उम्मीद है कि मैं अपना अच्छा फॉर्म जारी रखूंगा। मेरा सपना ओलम्पिक पदक जीतना है, लेकिन इसके लिए मुझे निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा और आने वाले टूर्नामेंट्स में अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा।"

वहीं रवि ने कहा, "मैं कुश्ती का लुत्फ उठाता हूं और इस समय मैं अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ समय में हूं। मेरी कोशिश इस लय को बनाए रखने और अपने देश के लिए ज्यादा से ज्यादा पदक जीतने की है, जिसमें ओलम्पिक भी शामिल है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement