Friday, May 10, 2024
Advertisement

फीफा ने पाकिस्तान की सदस्यता बर्खास्त की

विश्व फुटबाल का संचालन करने वाली संस्था फीफा ने आज पाकिस्तान फुटबाल महासंघ पीएफएफ की सदस्यता को तीसरे पक्ष की हस्तक्षेप के कारण निलंबित कर दिया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 11, 2017 19:40 IST
FIFA- India TV Hindi
FIFA

कराची: विश्व फुटबाल का संचालन करने वाली संस्था फीफा ने आज पाकिस्तान फुटबाल महासंघ पीएफएफ की सदस्यता को तीसरे पक्ष की हस्तक्षेप के कारण निलंबित कर दिया गया। पाकिस्तान में अदालत ने फुटबाल के संचालन के लिये प्रशासक को नियुक्त किया था। 

फीफा ने एक विग्यप्ति जारी कर कहा, पाकिस्तान फुटबाल संघ की सदस्यता तब तक निलंबित रहेगी जब तक महासंघ का कार्यालय और उसके विाीय अधिकार अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासक के पास है। पाकिस्तान को बर्खास्त करने का फैसला फीफा परिषद के ब्यूरो ने लिया जिसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। फीफा परिषद ब्यूरो ने कहा कि फीफा के नियमों के तहत अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासक को हस्तक्षेप माना जायेगा और स्वतंत्र रूप से पीएफएफ के संचालन के लिये उन्हें इसे छोड़ना होगा। 

उन्होंने कहा, यह निलंबन तब तक है जब तक पीएफएफ के कार्यालय और वित्तीय अधिकारों को उन्हें नहीं लौटाया जाता है। विडंबना यह है कि फीफा ने पीएफएफ को निलंबित किया उसी समय अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासक ने देश में फुटबाल गतिविधियों को बढावा देने के लिये लीग की शुरुआत की घोषणा की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement