Friday, April 26, 2024
Advertisement

नहीं रहे फुटबालर अब्दुल लतीफ, एशियाड में कांस्य जीतने वाली टीम का थे हिस्सा

पूर्व भारतीय फुटबालर अब्दुल लतीफ का निधन हो गया है। वह 73 साल के थे। लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबाल टीम का हिस्सा थे।

IANS Reported by: IANS
Updated on: March 25, 2020 15:58 IST
नहीं रहे भारत के पूर्व...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES नहीं रहे भारत के पूर्व फुटबालर अब्दुल लतीफ, एशियाड में कांस्य जीतने वाली टीम का थे हिस्सा 

गुवाहाटी| पूर्व भारतीय फुटबालर अब्दुल लतीफ का निधन हो गया है। वह 73 साल के थे। लतीफ 1970 में एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय फुटबाल टीम का हिस्सा थे। लतीफ ने सोमवार रात अंतिम सांस ली और मंगलवार को उनके दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उन्हें दफनाया गया।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने लतीफ के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, "यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि लतीफ अब हमारे बीच नहीं रहे। भारतीय फुटबाल में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनके निधन पर मैं शोक व्यक्त करता हूं।"

लतीफ ने 1968 में बर्मा के खिलाफ अपने अंतर्राष्टीय फुटबाल में पदार्पण किया था। घरेलू स्तर पर वह संतोष ट्रॉफी में उन्होंने बंगाल के लिए खेला था। इसके अलावा वह मोहन बागान और मोहम्मडन स्पोर्टिग क्लब के लिए भी खेल चुके हैं। फुटबाल से संन्यास लेने के बाद वह मोहम्म्डन स्पोर्टिग के कोच भी बने थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement