Friday, April 19, 2024
Advertisement

हॉकी विश्व कप 2018: ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

कलिंगा स्टेडियम में मिली जीत के साथ इंग्लैंड ने चौथी बार अंतिम-4 में कदम रखा है और सेमीफाइनल में उसका सामना 15 दिसम्बर को जर्मनी और बेल्जियम के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता टीम से होगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 12, 2018 23:14 IST
हॉकी विश्व कप 2018: ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड- India TV Hindi
Image Source : PTI हॉकी विश्व कप 2018: ओलंपिक चैंपियन अर्जेटीना को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

भुवनेश्वर। इंग्लैंड हॉकी टीम ने वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेटीना को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात देकर बुधवार को ओडिशा हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। कलिंगा स्टेडियम में मिली जीत के साथ इंग्लैंड ने चौथी बार अंतिम-4 में कदम रखा है और सेमीफाइनल में उसका सामना 15 दिसम्बर को जर्मनी और बेल्जियम के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच की विजेता टीम से होगा। 

पहले क्वार्टर की शुरुआत के बाद 11वें मिनट में इंग्लैंड को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इसमें असफल रही। इसके अगले ही पल टीम को एक और पीसी हासिल हुआ और उनमें भी उसे नाकामी मिली, जिसके कारण वह वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेटीना के खिलाफ बढ़त हासिल करने से चूक गई। दोनों ही टीमें पहले क्वार्टर में गोल नहीं कर पाई। 

दूसरे क्वार्टर में अर्जेटीना को पहला पीसी हासिल हुआ और इसमें कोई चूक न करते हुए टीम ने गोल कर अपना खाता खोला। टीम के लिए यह गोल 17वें मिनट में गोंजालो पेलाट ने किया। यह इस टूर्नामेंट में टीम के लिए उनका पांचवां गोल था। 

वर्ल्ड नम्बर-7 इंग्लैंड ने दूसरे क्वार्टर के अंतिम मिनटों में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। टीम के लिए यह फील्ड गोल 27वें मिनट में बैरी मिडलटन ने किया। यह टूर्नामेंट में टीम के लिए किया गया उनका पहला गोल था। 

ऐसे में 1-1 से बराबर पर पहले हाफ का समापन हुआ। अब दोनों टीमों की कोशिश बाकी बचे दो क्वार्टरों में गोल लेकर बढ़त हासिल करते हुए जीतना हासिल करने की थी। 

तीसरे क्वार्टर के 40वें मिनट में इंग्लैंड को एक बार फिर पीसी हासिल हुआ लेकिन टीम इसमें गोल कर बढ़त लेने में असफल रही। हालांकि, आखिरी 45वें मिनट में अर्जेटीना के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाकर विल क्लनान ने गोल कर इंग्लैंड को 2-1 की बढ़त दे दी। 

अर्जेटीना ने चौथे क्वार्टर में आक्रामक खेल दिखाना शुरु कर दिया था और ऐसे में उसे 48वें मिनट में पीसी मिला। इसमें टीम को असफलता हाथ लगी। अगले मिनट में एक और पीसी को भुनाते हुए गोंजालो ने गोल कर अर्जेटीना का स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया लेकिन टीम की यह खुशी अधिक समय तक बरकरार नहीं रह सकी। 

इंग्लैंड के लिए 49वें मिनट में हैरी मार्टिन ने फील्ड गोल कर अपनी टीम को अर्जेटीना के खिलाफ 3-2 से आगे कर दिया। इस बढ़त को अंत तक बरकरार रखते हुए इंग्लैंड ने 3-2 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement