1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. उम्मीद है मेरा अर्जुन पुरस्कार उभरते हुए फुटबॉलरों को प्रेरणा देगा: गुरप्रीत

उम्मीद है मेरा अर्जुन पुरस्कार उभरते हुए फुटबॉलरों को प्रेरणा देगा: गुरप्रीत

इन पुरस्कारों के शुरू होने के बाद गुरप्रीत इसे पाने वाले चौथे गोलकीपर हैं। उनसे पहले सुब्रत पाल (2016), ब्रह्मानंद संखवालकर (1997) और पीटर थंगराज (1967) को अर्जुन पुरस्कार मिला है। 

Bhasha Bhasha
Published on: August 19, 2019 23:26 IST
उम्मीद है मेरा अर्जुन पुरस्कार उभरते हुए फुटबॉलरों को प्रेरणा देगा: गुरप्रीत - India TV Hindi
Image Source : @GURPREETGK/TWITTER उम्मीद है मेरा अर्जुन पुरस्कार उभरते हुए फुटबॉलरों को प्रेरणा देगा: गुरप्रीत 

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि उनका अर्जुन पुरस्कार भारत में इस खेल में करियर बनाने की कोशिश कर रहे खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा। गुरप्रीत अर्जुन पुरस्कार पाने वाले 26वें फुटबाल खिलाड़ी हैं। 

यूएफा यूरोपा लीग (क्वालीफायर) में खेलने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी गुरप्रीत ने पुरस्कार के लिए नामित होने के बाद कहा, ‘‘अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित होने पर मैं रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं चाहता हूं कि मेरी यह पहचान देश में इस खेल के सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करे। मेरी खुशी तभी पूरी होगी।’’ 

गुरप्रीत भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। इन पुरस्कारों के शुरू होने के बाद गुरप्रीत इसे पाने वाले चौथे गोलकीपर हैं। उनसे पहले सुब्रत पाल (2016), ब्रह्मानंद संखवालकर (1997) और पीटर थंगराज (1967) को अर्जुन पुरस्कार मिला है। 

पुरस्कार के लिए नामित होने पर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और महासचिव कुशाल दास ने उन्हें बधाई दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X