ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत की ‘गोल्डन गर्ल’ स्वप्ना बैर्मन ने एशियाई एथलेटिक चैंपियनशिप में जीता सिल्वर, दुती भी पहुंची सेमीफाइनल

भारत की ‘गोल्डन गर्ल’ स्वप्ना बैर्मन ने एशियाई एथलेटिक चैंपियनशिप में जीता सिल्वर, दुती भी पहुंची सेमीफाइनल

22 वर्षीय स्वप्ना ने प्रतियोगिताओं के सात स्पर्धाओं में कुल 5993 अंक बटोरे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 24, 2019 17:04 IST
स्वप्ना बर्मन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE स्वप्ना बर्मन, भारतीय महिला एथलीट 

दोहा। एशियाई खेलों में हेप्टाथलन का स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की स्वप्ना बर्मन ने यहां जारी 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मंगलवार को रजत पदक हासिल किया।

22 वर्षीय स्वप्ना ने प्रतियोगिताओं के सात स्पर्धाओं में कुल 5993 अंक बटोरे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। उज्बेकिस्तान की एक्टेरिना वोर्नीया ने 6198 अंकों के साथ इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। 
स्वप्ना ने अपने इस प्रदर्शन पर कहा, "मैं ज्यादा खुश नहीं हूं। मैं आज सुबह भाला फेंक में अपने परिणाम से भी खुश नहीं हूं। तैयारी अच्छी नहीं थी।" 
उन्होंने हंसते हुए कहा, "आपको पता है कि मुझे चोटों की रानी कहा जाता है। मेरे टखने में चोट थी। लेकिन मैं वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था।" 
चीन की क्विंगलींग वांग ने 5289 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। स्वप्ना की हमवतन पूर्निमा हेम्बराम 5528 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही। 
इस बीच, फर्राटा धाविका दुती चंद महिलाओं की 200 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उन्होंने सीजन का अपना सर्वश्रेष्ठ 23: 23 सेकेंड का समय निकाला। 
इससे पहले पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ की राउंड एक हीट से कुछ देर पहले जिंनसन जानसन मांसपेशियों में खिंचाव के चलते मुकाबले से हट गए।
महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में पारूल चौधरी ने 10 मिनट 3.43 सेकेंड के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकाला। हालांकि वह इसके बावजूद पांचवें स्थान पर रहीं।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022