Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AFC U-16 चैंपियनशिप में भारत को मिला मुश्किल ड्रॉ, इन टीमों से करना होगा मुकाबला

इस साल होने वाले AFC U-16 चैंपियनशिप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को कोरिया गणराज्य, ऑस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप-सी में रखा गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 18, 2020 16:05 IST
AFC U-16 चैंपियनशिप में...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/INDIAN FOOTBALL AFC U-16 चैंपियनशिप में भारत को मिला मुश्किल ड्रॉ, इन टीमों से करना होगा मुकाबला

इस साल होने वाले AFC U-16 चैंपियनशिप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम को कोरिया गणराज्य, ऑस्ट्रेलिया और उज्बेकिस्तान जैसी मजबूत टीमों के साथ  ग्रुप-सी में रखा गया है। टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक ड्रॉ कुआलालंपुर स्थित एएफसी हाउस में आयोजित किया गया था।

AFC U-16 चैंपियनशिप का आयोजन इस साल बहरीन में 16 सितंबर से 3 अक्टूबर तक किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के चार सेमीफाइनलिस्ट फीफा अंडर -17 विश्व कप पेरू 2021 में सीधे प्रवेश लेने के हकदार होंगे।

भारत ने ताशकंद में ग्रुप बी में शीर्ष रहते हुए अंडर-16 फाइनल्स में प्रवेश किया है। ताशकंद में भारत के पूल में मेजबान उज्बेकिस्तान के अलावा बहरीन और तुर्कमेनिस्तान की टीमें शामिल थीं। भारतीय टीम ने तीन मैचों में सात अंक हासिल किए थे। टीम ने इस पूरे टूर्नामेेंट में कुल 11 गोल किए थे जबकि उसके खिलाफ सिर्फ एक गोल हुआ था।

भारत ने लगातार तीसरी बार और कुल 9वीं बार AFC U-16 फाइनल में जगह बनाई है। भारतीय अंडर -16 टीम के मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडीस ने कहा कि लड़के इस चुनौती के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले किसी तरह की उम्मीदें लगाना पसंद नहीं है। इस स्तर पर सभी टीमों का सामना करना मुश्किल होता है। पिछले कुछ वर्षों में एक टीम के रूप में हमने सुधार किया है। मुझे यकीन है कि मेरी तरह लड़के भी इस चुनौती का सामना करने के लिए बेताब हैं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement