Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंडियन बॉक्सिंग लीग: पंजाब पैंथर्स को 5-2 से हरा गुजरात जाएंट्स ने हासिल किया पहला स्थान

मैरी कॉम को उस समय झटका लगा जब 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में उनकी टीम के अब्दुलमलिक खालाकोव को गुजरात जाएंट्स के चिराग के हाथों चौंकाने वाली हार मिली।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 11, 2019 6:35 IST
Big Bout League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BIGBOUTLEAGUE Big Bout League

नई दिल्ली| अमित पंघल की कप्तानी वाली गुजरात जाएंट्स ने मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम काम्पलेक्स के केडी जाधव हाल में जारी बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में मैरी कॉम की कप्तानी वाली पंजाब पैंथर्स को 5-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही गुजरात ने अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। 15 लीग मैचों के इस टूर्नामेंट में इस जीत के बाद गुजरात के तीन मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पैंथर्स के तीन मैचों में से 12 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर खिसक गई है।

पैंथर्स के लिए मैरी कॉम और अनुभवी मुक्केबाज मनोज कुमार मैच जीतने में सफल रहे लेकिन बाकी के खिलाड़ियों की हार के कारण पैंथर्स जीत नहीं सकी।

मैरी कॉम को उस समय झटका लगा जब 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में उनकी टीम के अब्दुलमलिक खालाकोव को गुजरात जाएंट्स के चिराग के हाथों चौंकाने वाली हार मिली।

अनुभवी आशीष कुमार ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में युवा मोहित को हराकर गुजरात को पूरे अंक दिला दिए। इसके बाद कप्तान पंघल ने पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में पी.एल. प्रसाद को हरा गुजरात को 3-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद मैरी कॉम और मनोज ने अपने-अपने मुकाबले जीत पैंथर्स की वापसी की संभावनाओं को बरकरार रखा। मैरी कॉम ने राजेश नरवाल को मात दी। वहीं दुर्योधन सिंह नेगी ने मनोज को पहले राउंड में टक्कर दी लेकिन मनोज ने दूसरे और तीसरे राउंड में वापसी कर मैच अपने नाम किया।

पैंथर्स जानती थी कि उसके लिए यहां से भी राह आसान नहीं है क्योंकि अगले मुकाबले में गुजरात की सरिता देवी रिंग में होंगी। सरिता देवी ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में मनीषा को मात दे गुजरात को 4-2 से आगे कर दिया।

आखिरी मुकाबले में गुजरात की पूनम पूनिया का सामना 57 किलोग्राम भारवर्ग में पैंथर्स की सपना से था। पूनम ने इस मैच को जीत अपनी टीम के खाते में अहम अंक डाला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement