1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जिम्नास्टिक विश्व कप के वॉल्ट फाइनल में दीपा कर्माकर, बी अरूणा हुई चोटिल

जिम्नास्टिक विश्व कप के वॉल्ट फाइनल में दीपा कर्माकर, बी अरूणा हुई चोटिल

एशियाई खेलों में चोट से जूझने वाली दीपा ने 14.100 का स्कोर बनाया और क्वालीफिकेशन में 16 जिम्नास्टों के बीच छठे स्थान पर रही।

Bhasha Bhasha
Published on: November 23, 2018 11:09 IST
दीपा कर्माकर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES दीपा कर्माकर

नयी दिल्ली: भारतीय जिम्नास्ट दीपा कर्माकर जर्मनी के कोटबस में चल रहे कलात्मक जिम्नास्टिक विश्व कप के वॉल्ट फाइनल्स में जगह बनाने में सफल रही लेकिन बी अरुणा के घुटने में चोट लग गयी जिससे उनके अभियान का निराशाजनक अंत हुआ। एशियाई खेलों में चोट से जूझने वाली दीपा ने 14.100 का स्कोर बनाया और क्वालीफिकेशन में 16 जिम्नास्टों के बीच छठे स्थान पर रही। 

मेलबर्न विश्व कप में महिलाओं की व्यक्तिगत वॉल्ट में कांस्य पदक जीतने वाली अरुणा पहले वॉल्ट के दौरान ही चोटिल हो गयी और उन्हें इवेंट से बाहर होना पड़ा। 

भारतीय जिम्नास्टिक महासंघ के उपाध्यक्ष रियाज अहमद भाटी ने कहा, ‘‘अरुणा ज्यादा मुश्किल वाले वॉल्ट पर प्रदर्शन करने वाली थी। प्रैक्टिस के समय वह कॉन्फिडेंस दिख रही थी लेकिन इवेंट के दौरान वह जल्दी नीचे आ गयी जिससे उनका घुटना चोटिल हो गया। इससे वह दूसरा वॉल्ट नहीं कर पायी। उनका आज एमआरआई किया जाएगा।’’ 

भारतीय पुरुष जिम्नास्टों में राकेश पात्रा ने रिंग्स में 14.000 अंक बनाये और वह 29 खिलाड़ियों के बीच 14वें स्थान पर रहे। आशीष कुमार भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाये और 13.200 के स्कोर के साथ 37 जिम्नास्टों के बीच 24वें स्थान पर रहे। 

टूर्नामेंट के दूसरे दिन दीपा बीम, राकेश पैरलल बार्स और आशीष वॉल्ट पर प्रदर्शन करेंगे। 

कोटबस टूर्मामेंट ओलंपिक 2020 के लिये आठ स्पर्धाओं की क्वालीफाईंग प्रणाली का हिस्सा है जिसमें जिम्नास्ट अपने तीन सर्वश्रेष्ठ स्कोर के आधार पर क्वालीफाई करेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड