Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हॉकी स्टार अवॉर्ड्स से नदारद भारतीय खिलाड़ी

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा दिए जाने वाले इस खेल के सर्वोच्च पुरस्कार- हॉकी स्टार्स अवॉर्ड्स के लिए इस वर्ष एक भी भारतीय खिलाड़ी को नामांकित नहीं किया गया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 21, 2018 23:26 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : @THEHOCKEYINDIA/TWITTER Indian Hockey Team

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) द्वारा दिए जाने वाले इस खेल के सर्वोच्च पुरस्कार- हॉकी स्टार्स अवॉर्ड्स के लिए इस वर्ष एक भी भारतीय खिलाड़ी को नामांकित नहीं किया गया। एफआईएच ने शुक्रवार को अवॉर्डस के लिए पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों के कुल छह विभिन्न वर्गो की सूची जारी की जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम नहीं है। 

पुरुषों के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता बेल्जियम के आर्थर वेन डोरेन और सिमोन गोउनार्ड को नामांकित किया गया है। इनके अलावा, नीदरलैंड्स के अनुभवी खिलाड़ी बिली बेकर, इंग्लैंड के बैरी मिडल्टन और आस्ट्रेलिया के जैकब वेटन को नामांकित किया गया है। 

कयास लगाए जा रहे थे कि विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय टीम के किसी खिलाड़ी को राइजिंग स्टार ऑफ द इयर वर्ग में जरूर चुना जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

राइजिंग स्टार ऑफ द इयर वर्ग में आस्ट्रेलिया के टिम ब्रैंड और जेक हार्वी, बेल्जियम के आर्थर डू स्लूवर, जर्मनी के टिम हर्जबर्च और नीदरलैंड्स के थिज्स वेन डैम को नामांकित किया गया है। 

महिलाओं के प्लेयर ऑफ द इयर अवॉर्ड के लिए विश्व कप विजेता नीदरलैंड्स की एवा डे गोएडे, शान डे वॉर्ड और लेवाई वेल्टन को नामांकित किया गया है। इनके अलावा, न्यूजीलैंड की स्टेसी मिचेलसन और स्पेन की जॉर्जिना ओलिवा को भी सूची में जगह मिली है।

दुनियाभर के हॉकी प्रशंसक 18 जनवरी तक अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए वोट कर सकते हैं। वोट करने के लिए प्रशंसक एफआईएच की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। पुरस्कारों की घोषणा 14 फरवरी को की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement