Thursday, March 28, 2024
Advertisement

महिला वर्ल्ड टीम स्क्वाश चैम्पियनशिप से भारतीय टीम ने नाम लिया वापस, बताया ये कारण

एसआरएफआई के महासचिव और पूर्व राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा ने बताया कि यह फैसला शीर्ष खिलाड़ियों से परामर्श के बाद लिया गया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 03, 2020 14:58 IST
Saquash Racket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Saquash Racket

चेन्नई| भारत ने कोविड-19 महामारी के कारण ‘तैयारी की कमी’ और यात्रा की ‘अनिश्चतताओं’ के कारण 15 से 20 दिसंबर तक मलेशिया में होने वाली महिला विश्व टीम स्क्वाश चैम्पियनशिप से सोमवार को हटने का फैसला किया। एसआरएफआई (भारतीय स्क्वाश रैकेट महासंघ) के महासचिव और पूर्व राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा ने बताया कि यह फैसला शीर्ष खिलाड़ियों से परामर्श के बाद लिया गया।

उन्होंने यहां जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए एथलीटों और कर्मचारियों की सुरक्षित यात्रा के लिए दिशानिर्देशों (युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण) की अनिश्चितताओं के अलावा तैयारियों के लिए कम समय को देखने के बाद हमने शीर्ष खिलाड़ियों से परामर्श कर के चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया है।’’ विश्व स्क्वाश महासंघ (डब्ल्यूएसएफ) और एसएफआरआई इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट से उत्पन्न परिदृश्य पर लगातार नजर बनाये हुए हैं।

विज्ञप्ति में कहा गया कि एसएफआरआई ने टूर्नामेंट पंजीकरण की समयसीमा को 15 अगस्त से आगे बढाने की मांग की थी लेकिन डब्ल्यूएसएफ ने उसके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘‘ एसआरएफआई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए खेल मंत्रालय और साइ की दिशानिर्देशों की प्रतीक्षा कर रहा है जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों की सुरक्षा को शीर्ष प्राथमिकमता दी जाएगी।’’

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्क्वाश के शीर्ष केन्द्र मुंबई, दिल्ली और चेन्नई में इसका असर और अधिक है जिससे अभ्यास शुरू करने में और परेशानी हो रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement