Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार जीत से किया न्यूजीलैंड दौरे का आगाज

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड दौर का शानदार जीत से आगाज किया। भारतीय टीम ने पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 25, 2020 11:41 IST
भारतीय महिला हॉकी टीम...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार जीत से किया न्यूजीलैंड दौरे का आगाज

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड दौर का शानदार जीत से आगाज किया। भारतीय टीम ने पहले मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी। भारत के लिए कप्तान रानी ने 2 गोल दागे। वहीं, शर्मिला और नमिता टोप्पो ने 1-1 गोल किया।

रानी ने तीसरे क्वार्टर में गोल कर भारत का खाता खोला।  इसके बाद भारतीय टीम ने लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो सका।  तीसरे क्वार्टर में युवा शर्मिला ने बढ़त को दोगुना कर दिया और फिर रानी ने इस बढ़त को 3-0 कर दिया। आखिरी क्वॉर्टर में नमिता टोप्पो ने भारत के लिए चौथा गोल दागा।

मैच के बाद मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा, "शुरुआत में हमने जेट लैग की वजह से थोड़ा संघर्ष किया लेकिन उसके बाद हमने काफी नियंत्रित खेल खेला और बहुत सारे मौके बनाए। आखिरी 2 क्वॉर्टर में न्यूजीलैंड ने बहुत दबाव बनाया और उन्होंने कड़ी मेहनत की लेकिन हम अपने आक्रमण के साथ सकारात्मकता बनाए रखी। मारिजेन ने आगे कहा कि वह इस दौरे पर कुछ नई चीजों को आजमाएंगे, जिसमें खिलाड़ियों को टीम में बदलना भी शामिल है।

डचमैन ने कहा, "आज हम ओलंपिक खेलों की तरह ही 16 खिलाड़ियों के साथ खेले हैं और हर मैच में हम खिलाड़ियों को बदलेंगे। हमने आज मैच में कुछ नई चीजों की कोशिश की लेकिन हमें अभी भी सुधार की आवश्यकता है और इसलिए हम यहां हैं, हर मैच में अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए।"

गौरतलब है कि भारतीय टीम अब अपने अगले मुकाबले 27 और 29 जनवरी को न्यूजीलैंड टीम से ही खेलेगी। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से भी खेलेगी। वहीं दौरे का आखिरी मैच पांच फरवरी को न्यूजीलैंड से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement