Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आईओए चाहता है ओलंपिक में भारत के गुडविल एम्बेसडर बनें सौरव गांगुली

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली से टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एम्बेसडर बनने की गुजारिश की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 02, 2020 17:28 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : AP IOA wants Sourav Ganguly to become India's Goodwill Ambassador in Olympics

कोलकाता। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली से टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एम्बेसडर बनने की गुजारिश की है। टोक्यो ओलंपिक इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक जापान में होंगे। आईओए महासचिव राजीव मेहता ने गांगुली को एक पत्र लिखकर उन्हें टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एम्बेसेडर बनने की अपील की है।

पत्र में कहा गया है, "टोक्यो ओलंपिक में 14 से 16 अलग-अलग खेलों में भारत के करीब 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसमें सीनियर के साथ युवा एथलीट्स भी शामिल हैं, जो पहली बार इन खेलों में उतरेंगे।"

पत्र में आगे कहा गया है, "आप करोड़ो लोगों, खासकर युवाओं के लिए हमेशा रोल मॉडल रहे हैं। बतौर खेल प्रशासक आपने हमेशा युवा टैलेंट को तराशा है। ऐसे में अगर आप भारतीय दल से जुड़ते हैं, तो खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और देश में ओलंपिक खेलों को भी बढ़ावा मिलेगा।"

मेहता ने कहा, "हमें इसकी उम्मीद है कि आप पूरी गर्मजोशी से टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए भारतीय टीम का समर्थन करेंगे।"

इससे पहले, रियो ओलंपिक-2016 में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, निशानेबाज अभिनव बिंद्रा, अभिनेता सलमान खान और संगीतकार ए.आर. रहमान भारतीय दल के गुडविल एम्बेसडर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement