Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईओए ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर मांगी आर्थिक मद्दद

त्रा ने पने पत्र में रिजिजू से कहा है कि वह खेल संघों जैसे कि आईओए, राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) और राज्य ओलम्पिक संघ (सीओए) को आर्थिक सहायता प्रदान करें।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 17, 2020 18:17 IST
Narinder Batra, IOA President- India TV Hindi
Image Source : IANS Narinder Batra, IOA President

नई दिल्ली| भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने खेल मंत्री किरण रिजिजू को पत्र लिखकर अपील करते हुए कहा कि वह मंत्रालय के अधीन आने वाले खेल संघों की आर्थिक मदद करें। बत्रा ने कहा है कि उन्होंने यह अपील वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के बंटवारे संबंधी संबोधनों में खेलों का जिक्र न किए जाने के बाद की है।

बत्रा ने पने पत्र में रिजिजू से कहा है कि वह खेल संघों जैसे कि आईओए, राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) और राज्य ओलम्पिक संघ (सीओए) को वित्तीय सहायता प्रदान करें।

बत्रा ने अपने पत्र में लिखा, "हमने वित्त मंत्री के पांचों संबोधन सुने जिसमें 17 मई को हुआ संबोधन भी शामिल है और जैसा हमारे द्वारा भांप लिया गया था वैस ही हुआ, खेलों को इसमें जगह नहीं मिली।"

बत्रा ने लिखा, "खेल मंत्री से भारत के खेल संघों के समर्थन/एक बार की वित्तीय मदद करने की अपील है। महामारी के बाद जब पाबंदियां हट जाएंगी हमें तब दोबारा से सब कुछ शुरू करना होगा।"

बत्रा ने साथ ही बताया कि किस संघ को कितने रुपये का आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। बत्रा ने आईओए के लिए 10 करोड़, ओलिम्पक खेलों की एनएसएफ के लिए पांच-पांच करोड़, नॉन-ओलिम्पक एनएसएफ को 2.5 करोड़ और एक करोड़ प्रत्येक राज्य ओलिम्पक संघ को देने की अपील की है।

बत्रा ने लिखा, "इस महामारी और लॉकडाउन के चलते खेल संघों को किसी तरह की स्पांसरशिप मिलने की उम्मीद नहीं है इसलिए हमें हमारी गतिविधयां सुचारू रूप से चलाने में परेशानी आ सकती है। हमें नहीं लगता कि ओलम्पिक-2021 के बाद तक स्पांसर आएंगे इसिलए हमें केंद्र सरकार से मदद की दरकार है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement