Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईएसएल-6 : मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को हराकर फाइनल में पहुंचा एटीके

रोमांचक मुकाबला के पहले हाफ का स्कोर 1-1 रहा। आशिक कुरूनियन ने जहां पांचवें मिनट में बेंगलुरू एफसी का खाता खोला वहीं रॉय कृष्णा ने 30वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर बराबर कर दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 08, 2020 22:37 IST
ATK FC- India TV Hindi
Image Source : PTI ATK FC

कोलकाता| दो बार के चैम्पियन एटीके एफसी ने रविवार को यहां सॉल्ट लेक स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। एटीके तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है, जहां उसका सामना दो बार के एक अन्य चैम्पियन चेन्नइयन एफसी से 14 मार्च को गोवा में होगा। एटीके ने 2014 में लीग के पहले संस्करण का खिताब जीता था और इसके बाद 2016 में उसने एक बार फिर चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया था।

बेंगलुरू में खेले गए सेमीफाइनल के पहले लेग में एटीके को 0-1 से हार मिली थी लेकिन रविवार को दूसरे लेग में उसने डेविड विलियम्स के दो गोलों की मदद बीते साल के विजेता बेंगलुरू एफसी को 3-1 से हराकर 3-2 के एग्रीगेट स्कोर के साथ फाइनल में प्रवेश किया।

इस रोमांचक मुकाबला के पहले हाफ का स्कोर 1-1 रहा। आशिक कुरूनियन ने जहां पांचवें मिनट में बेंगलुरू एफसी का खाता खोला वहीं रॉय कृष्णा ने 30वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर बराबर कर दिया।

आशिक ने एडब्ल्यू निली की मदद से अपनी टीम को बढ़त दिलाई वहीं कृष्णा ने प्रबीर दास की मदद से इस सीजन का अपना 15वां गोल किया। अब वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में केरला ब्लास्टर्स के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे की बराबरी पर आ गए हैं।

पहला हाफ की समाप्ति तक बेंगलुरू को 2-1 की एग्रीगेट बढ़त प्राप्त थी। यह अंतर मैच की शुरुआत की तरह है। इस हाफ में दोनों टीमों के गोलकीपरों ने शानदार प्रदर्शन किया।

दोनों ने एक-एक गोल खाए लेकिन कई गोल बचाए। 17वें मिनट में एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने फ्रांसिस्को बोर्गेस के एक क्रास शॉट को बेहतरीन तरीके से सेव किया।

23वें मिनट में गुरप्रीत सिंह संधू ने काफी करीब से लिए गए डेविड विलियम्स के शॉट को दिशाहीन किया। पहले हाफ के अंतिम 10 मिनट काफी आक्रामक रहे क्योंकि इस दौरान चार पीले कार्ड दिखाए गए।

दूसरे हाफ में एटीके ने एग्रीगेट स्कोर बराबर करने के लिए 54वें मिनट में अच्छा प्रयास किया लेकिन माइकल सूसाइराज के प्रयास को गुरप्रीत ने दिशाहीन कर दिया। 61वें मिनट में डेविड विलियम्स को बॉक्स के अंदर गिराया गया और एटीके को पेनाल्टी मिला।

विलियम्स ने इस पेनाल्टी पर गोल करते हुए एटीके को इस मैच में 2-1 से आगे कर दिया। अब एग्रीगेट स्कोर भी 2-2 हो गया। 68वें मिनट में प्रबीर को पीला कार्ड मिला। 70वें मिनट में बेंगलुरू के कप्तान सुनील छेत्री के फ्रीकिक पर डिमास डेल्गाडो ने फ्लिक के जरिए गोल करना चाहा लेकिन गेंद पोस्ट से टकाकर दिशाहीन हो गई।

एटीके ने 74वें मिनट में दो बदलाव किए। 75वें मिनट में बेंगलुरू एफसी ने एक खतरनाक काउंटर अटैक किया लेकिन अरिंदम ने उसे नाकाम करते हुए अपनी टीम की बढ़त कायम रखी।

इसके चार मिनट बाद 79वें मिनट में विलियम्स ने हेडर के जरिए मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। अब एटीके एग्रीगेट स्कोर में 3-2 से आगे हो गया था।

88वें मिनट में अरिंदम ने एक और बेहतरीन सेव करते हुए अपनी टीम को आगे बनाए रखा और इसी के साथ एटीके ने तीन साल के बाद फाइनल में कदम रखा जबकि बेंगलुरू अपना खिताब बचाने से चूक गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement