1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-6 : सुमित ने अंत समय में हैदराबाद के खिलाफ जमशेदपुर को हार से बचाया

ISL-6 : सुमित ने अंत समय में हैदराबाद के खिलाफ जमशेदपुर को हार से बचाया

इस ड्रा के बाद हैदराबाद के 17 मैचों में सात अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर ही बनी हुई है।

IANS IANS
Published on: February 14, 2020 6:22 IST
Indian Super League- India TV
Image Source : TWITTER- @INDSUPERLEAGUE Indian Super League

हैदराबाद| मैच के अंतिम समय तक एक गोल से आगे चल रही मेजबान हैदराबाद एफसी को गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में जमशेदपुर ने आखिरी समय अंक बांटने पर विवश कर दिया और जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में खेला गया यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। इस तरह हैदराबाद अपने घर में इस सीजन के आखिरी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई और जमशेदपुर के सुमित पस्सी ने इंजुरी टाइम में गोल कर उसे पूरे तीन अंक नहीं लेने दिए।

इस ड्रा के बाद हैदराबाद के 17 मैचों में सात अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर ही बनी हुई है।​ जमशेदपुर भी इस मैच से एक अंक लेने में सफल रही। वह सातवें स्थान पर ही है।

मेजबान टीम शुरू से ही आक्रामक थी। हैदराबाद ने चौथे मिनट में ही एक बेहतरीन मौका बनाया। मार्सेलिन्हो ने कॉर्नर पर बॉल को गोल पोस्ट की तरफ भेजा जहां खड़े आदिल खान ने शानदार छलांग लगाकर बॉल को नेट में डालने की कोशिश की। लेकिन हेडर द्वारा लगाया उनका यह शॉट क्रॉसबार से टच होकर बाहर चला गया।

मेजबान टीम 12वें मिनट में भी खाता खोलने से चूक गई और बोबो का शॉट बाहर चला गया। शुरुआत में दो मौके मिलने के बाद हैदराबाद ने अपना आक्रमण तेज कर दिया। इन मौकों के बीच 32वें मिनट में हैदराबाद के पास एक बार फिर से खाता खोलने का मौका हाथ से चला गया। टीम के स्टार खिलाड़ी आदिल इस बार भी चूक गए और मोहम्मद रफीक ने उनके हेडर को ब्लॉक कर दिया। मेजबान टीम इसके कुछ मिनट बाद ही जमशेदपुर एफसी की डिफेंस को भेदने में सफल रहे और उसने 39वें मिनट में नेस्टर गार्डियोलो के बेहतरीन गोल से मैच में अपना खाता खोल लिया। नेस्टर ने बॉक्स के बाहर से नेट के दाएं कोने में गेंद को डाल अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

दूसरे हाफ में एक गोल की बढ़त लिए उतरी हैदराबाद ने अपना आक्रामक अंदाज जारी रखा। 53वें मिनट में उसने मौका बनाया। इस बार नेस्टर के प्रयास को राफीक अली ने रोक लिया।

61वें मिनट में एक बार फिर नेस्टर ने मौका बनाया, इस बार वह सीधा गोलकीपर के हाथों में किक लगा बैठे। जमशेदपुर को बराबरी के मौके कम मिल रहे और जो मिल रहे थे उन्हें वो अपने पक्ष में मोड़ नहीं पा रही थी। 69वें मिनट में करण अमिन ने थ्रो से गेंद ली जो वापस उनके पास आ गई। अमिन ने इस पर शॉट लेना चाहा जिसे मैथ्यू किलगालोन ने डाइव मार कर रोक दिया और गेंद बाहर चली गई।

अकोस्टा ने 88वें मिनट में जमशेदपुर को राहत दे दी थी। उनकी किक सीधे नेट में गई और लगा कि जमशेदपुर ने बराबरी कर ली है, लेकिन तभी रेफरी ने गोल को खारिज कर दिया। हालांकि उसकी ख्वाहिश को इंजुरी टाइम में सुमित पस्सी ने पूरा कर दिया। अकोस्टा ने बाएं फ्लैंक से पास किक बॉक्स में डाली। इस पर हैडर लेने के लिए पस्सी झुके लेकिन गेंद उनकी पीठ को छूते हुए नेट में चली गई और जमशेदपुर ने स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड