Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ISL 7 : ईस्ट बंगाल के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद कोच रॉबी फॉलर पर उठने लगे हैं सवाल

ईस्ट बंगाल ने चेन्नइयन एफसी से 2-2 से ड्रॉ खेला। यह इस सीजन में उसका सातवां मैच था और तीसरा ड्रॉ था। उसे चार मैचों में हार मिली है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: December 27, 2020 8:10 IST
ISL 7, East Bengal, Robbie Fowler- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Football

कोलकाता के जाएंट फुटबॉल क्लब एससी ईस्ट बंगाल को जब हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के पहले मैच में हार मिली थी तब उसके कोच रोबी फॉलर ने कहा था कि चूंकी उनकी टीम ने हर काम देरी से किया, लिहाजा उसे लय पकड़ने में समय लग रहा है। अब जबकि फॉलर की टीम लीग में पहली हार खेलते हुए आधा दर्जन से अधिक मुकाबले खेल चुकी है और अब तक जीत से महरूम है तब भी फॉलर पुराने बहाने दोहराते नजर आ रहे हैं।

शनिवार को ईस्ट बंगाल ने चेन्नइयन एफसी से 2-2 से ड्रॉ खेला। यह इस सीजन में उसका सातवां मैच था और तीसरा ड्रॉ था। उसे चार मैचों में हार मिली है। वह 11 टीमों की तालिका में 10वें स्थान पर है और गौर करने वाली बात यह है कि वह 10वें स्थान से ऊपर नहीं गया है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : अजीत अगरकर ने माना शुभमन गिल को पहले ही मिलना चाहिए था मौका

शनिवार को मैच के बाद फॉलर ने कहा, "यहां बैठकर हमारी बुराई करना आसान है कि हमने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। मैं आपको बताता हूं कि हम अपेक्षित परिणाम क्यों नहीं हासिल कर पा रहे हैं। हमने काफी पैशन दिखाया है और हम मैच भी जीतेंगे लेकिन अभी हम बाकी टीमों से काफी पीछे चल रहे हैं। हम हर चीज में लेट रहे। हमने तैयारी भी लेट शुरू की और अभी हम दूसरी टीमों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो काफी समय से तैयारी में लगी हैं।"

ईस्ट बंगाल के लिए प्री-सीजन काफी छोटा था क्योंकि इस टीम को अंतिम समय में आईएसएल में प्रवेश मिला। सीजन की शुरुआत में फॉलर और उनकी टीम को तैयारियों के लिए सिर्फ चार सप्ताह का समय मिला।

ईस्ट बंगाल में आईएसएल में डेब्यू करते हुए अपना पहला मैच एटीके मोहन बागान से खेला था, जो बीते कई दशकों से उसका चिर-प्रतिद्वंद्वी है। उस मैच में ईस्ट बंगाल को 2-0 से हार मिली थी। उस मैच को आयोजकों ने आईएसएल के अब तक के सबसे बड़े मुकाबले के नाम पर बड़ा हाईप दिया था लेकिन वह एकतरफा मुकाबला साबित हुआ था।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : बतौर कप्तान अजिंक्य रहाणे के पास है सचिन तेंदुलकर के 21 साल पुराने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

अब आपको याद दिलाते हैं कि उस मैच के बाद फॉलर ने क्या कहा था और आप उनके उस बयान को शनिवार के बयान से मेल करके देख लीजिएगा कि फॉलर अपनी नाकामी का रोना किस अंदाज में हो रहे हैं और अपनी लाज बचाने के लिए अनजाने में बार-बार एक बी बात कह रहे हैं।

फॉलर ने 27 नवम्बर को ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी में मिली हार के बाद कहा था, "हमारी तैयारी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी लेकिन हमने यह स्वीकार किया और खुद को हालात के अनुरूप ढाला। हम यहां काफी देरी से आए और इसी लिए हम साथ-साथ अधिक समय तक अभ्यास नहीं कर सके लेकिन हम जिस तरह खेले, हमने साबित किया कि हम और सुधार कर सकते हैं। हम नए हैं और थोड़े समय से ही साथ हैं लेकिन हम यहां से आगे ही जाएंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement