Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

साइ के अंदर आइसोलेशन का समय हमारी मानसिक मजबूती और धैर्य की परीक्षा - एसवी सुनील

सुनील ने कहा कि लंबे समय तक आईसोलेशन में रहने की चुनौती से पार पाने के लिए टीम के प्रत्येक सदस्य का मानसिक रूप से मजबूत रहना महत्वपूर्ण है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 17, 2020 17:02 IST
SV Sunil- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @THEHOCKEYINDIA SV Sunil

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम बुधवार से ट्रेनिंग बहाल करने की तैयार कर रही है और ऐसे में स्ट्राइकर एसवी सुनील का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के दक्षिणी केंद्र में बिताए 14 दिन के आइसोलेशन का समय उनकी मानसिक मजबूती और धैर्य की परीक्षा थी। सुनील ने कहा कि लंबे समय तक आइसोलेशन में रहने की चुनौती से पार पाने के लिए टीम के प्रत्येक सदस्य का मानसिक रूप से मजबूत रहना महत्वपूर्ण है।

सुनील ने कहा, ‘‘पिछले दो हफ्तों में हम सभी ने महसूस किया है कि हम सभी को मानसिक रूप से मजबूत रहने और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम हमेशा अपने मित्रों, परिवार और टीम के साथियों के संपर्क में रहें।’’ भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम के सदस्य अपने घर से ब्रेक से लौटने के बाद 14 दिन के अनिवार्य आइसोलेशन से गुजर रहे हैं और बुधवार से राष्ट्रीय शिविर की ट्रेनिंग बहाल करेंगे जो 30 सितंबर तक चलेंगे। सुनील ने टीम के सहयोगी स्टाफ के प्रयासों की भी सराहना की जिसमें मुख्य कोच ग्राहम रीड भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम व्यस्त रहें क्योंकि आप हमेशा टेलीविजन नहीं देख सकते या फोन पर पूरे दिन गेम नहीं खेल सकते। इसलिए हमारे कोच और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों ने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया कि हम कुछ ना कुछ करते रहें।’’

सुनील ने कहा, ‘‘हमें सर्वश्रेष्ठ ओलंपियन पर रिसर्च करने को कहा गया और इसके बाद वीडियो कॉल पर टीम को इसकी जानकारी दी।’’ सुनील ने सुरक्षित और स्वस्थ ट्रेनिंग सुनिश्चित करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) और हॉकी इंडिया को शुक्रिया किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement