Friday, March 29, 2024
Advertisement

ऑनलाइन निशानेबाजी लीग में इटालियन स्टायल ने इंडियन टाइगर्स को 10-1 से हराया

इटालियन स्टायल ने रविवार को इंडियन टाइगर्स को 10-1 से हराकर ऑनलाइन निशानेबाजी लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 05, 2020 21:46 IST
Shooting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shooting

नयी दिल्ली| इटालियन स्टायल ने रविवार को इंडियन टाइगर्स को 10-1 से हराकर ऑनलाइन निशानेबाजी लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इटालियन स्टायल टीम में तोक्यो ओलंपिक के लिये कोटा हासिल कर चुके दो निशानेबाज भी शामिल हैं। वह इंडियन टाइगर्स के सामने बेहद मजबूत साबित हुई। इंडियन टाइगर्स टीम में भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने पैरा निशानेबाजों को उतारा था। इंडियन टाइगर्स के सामने एक समय 10-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन 11वें शॉट में कृष्ण कुमार के 10.9 अंक से वह एक अंक हासिल करने में सफल रहा।

दस मीटर एयर राइफल में इटालियन स्टायल एक समय 9-0 से आगे था और लग रहा था कि वे सीधी जीत दर्ज कर लेंगे लेकिन इंडियन टाइगर्स ने एक अंक हासिल करके स्कोर 9-1 कर दिया। पांचवें दौर में दोनों टीमों 31.5 अंक बनाये थे और इस तरह से यह दौर टाई रहा था। इटालियन स्टायल ने शनिवार को विश्व की पहली ऑनलाइन निशानेबाजी लीग के पहले दिन आस्ट्रियन रॉक्स को 10-8 से हराया था।

प्रतियोगिता के प्रारूप के अनुसार प्रत्येक टीम में तीन राइफल निशानेबाज हैं जो कि ‘रेस टू 10 प्रारूप’ में हर दौर में निशाना साधेंगे। तीन शॉट के बाद जिस टीम के अंक अधिक रहेंगे उसे एक अंक मिल जाएगा।

ये भी पढ़े : लतीफ़ ने बताया, शायद! इस भारतीय खिलाड़ी की वजह से यूनिस ने कोच की गर्दन पर रखा चाक़ू

जो भी टीम पहले 10 अंकों पर पहुंचेगी उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है। प्रतियोगिता में छह टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है और प्रत्येक पूल से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी जो 18 और 19 जुलाई को होगा। फाइनल 26 जुलाई को खेला जाएगा जबकि उससे एक दिन पहले तीसरे स्थान का मैच होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement