Friday, March 29, 2024
Advertisement

शीतकालीन ओलंपिक समापन समारोह में भाग लेंगे इवांका ट्रंप और उत्तर कोरियाई जनरल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप का दक्षिण कोरिया में इस सप्ताहांत शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह के दौरान उत्तर कोरिया के एक शीर्ष जनरल से आमना सामना हो सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 22, 2018 17:37 IST
Ivanka Trump- India TV Hindi
Ivanka Trump

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप का दक्षिण कोरिया में इस सप्ताहांत शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह के दौरान उत्तर कोरिया के एक शीर्ष जनरल से आमना सामना हो सकता है। व्हाइट हाउस की तरफ से कल जारी बयान में कहा गया है कि इवांका 24 फरवरी को होने वाले समापन समारोह में अमेरिका के उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। 

उत्तर कोरिया भी रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम के लिये उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भेजेगा। योनहाप समाचार एजेंसी ने दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है। 

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय के अनुसार सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी आफ कोरिया (डब्ल्यूपीके) की केंद्रीय समिति के उपाध्यक्ष किम योंग चोल आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगे जो तीन दिन तक दक्षिण कोरिया में रहेगा। 

राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन ने पिछले कुछ महीनों में एक दूसरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की लेकिन नौ फरवरी को शीतकालीन ओलंपिक शुरू होने के बाद तनाव कुछ कम हुआ है। उत्तर कोरिया इन खेलों में भाग ले रहा है। उपराष्ट्रपति माइक पेन्स ने नौ फरवरी को प्योंगचांग में शीतकालीन ओलंपिक खेलों के उदघाटन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था। 

इवांका ने कहा, ‘‘मुझे प्योंगचांग 2018 शीतकालीन ओलंपिक के समापन समारोह में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान दिया गया है। हम अमेरिकी टीम को बधाई देने और अपने खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिये तैयार हैं। उनकी प्रतिभा, जुनून, धैर्य और भावना अमेरिकी उत्कृष्टता का प्रतीक है और उससे हम सभी को प्रेरणा मिलती है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement