Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जैमी होम्पटन ने 30 साल की उम्र में पेशेवर टेनिस को कहा अलविदा

बीते पांच साल से जैमी होम्पटन चोटों से जूझ रही थी। 2014 और 2015 में 18 महीनों के दौरान उन्होंने छह सर्जरियां कराई थीं जिसमें से दो हिप सर्जरियां भी हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: May 23, 2020 13:10 IST
Jamie Hampton,Tennis,International Tennis Federation- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jamie Hampton

पूर्व वर्ल्ड नंबर-24 खिलाड़ी जैमी होम्पटन ने पेशेवर टेनिस को अलविदा कह दिया है। 30 साल की इस महिला खिलाड़ी ने पांच आईटीएफ खिताब जीते हैं। बीते पांच साल से वह चोटों से जूझ रही हैं। 2014 और 2015 में 18 महीनों के दौरान उन्होंने छह सर्जरियां कराई थीं जिसमें से दो हिप सर्जरियां भी हैं।

होम्पटन ने टिवटर पर एक भावुक पोस्ट में लिखा, "मैं यह काफी लंबे समय से सोच रही थी। जिन लोगों ने मेरे टेनिस करियर को फॉलो किया है वो जानते हैं कि मैंने बीते कुछ वर्षों में कितनी सर्जरियां कराई हैं। दुर्भाग्यवश वो इतनी सफल नहीं रहीं कि मैं टेनिस में वापसी कर सकूं।"

यह भी पढ़ें- BWF कैलेंडर से निराश सायना, कश्यप और प्रणीत ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, "इस सच्चाई को मानना, इससे ज्यादा निराशाजनक नहीं हो सकता, टेनिस मेरा पहला प्यार रहा है, हालांकि मुझे न खेले हुए लंबा वक्त हो गया है लेकिन आधिकारिक तौर पर अलविदा कहना काफी दुखदायी है।"

उन्होंने अपना आखिरी मैच जुलाई 2013 में खेला था और तब से वह लगातार चोटों से जूझ रही थीं।

यह भी पढ़ें- बालकन टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे नोवाक जोकोविच

उन्होंने लिखा, "बड़े स्तर पर क्रिकेट खेलना मेरे लिए सपने के सच होने जैसा था। लेकिन यह मेरे परिवार, दोस्तों, प्रशिक्षकों, स्पांसर और प्रशंसकों को बिना संभव नहीं हो सकता था।"

होम्पटन ने कहा कि वह अपनी जिंदगी के अगले पड़ाव पर काम कर रही हैं जो है एक कॉलेज की शुरुआत करना।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement