1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने वाले युवा भारतीय बनने को तैयार लक्ष्य सेन

वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने वाले युवा भारतीय बनने को तैयार लक्ष्य सेन

20 साल के लक्ष्य का बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है और वह इस समय विश्व टूर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: November 25, 2021 18:41 IST
वर्ल्ड टूर फाइनल्स...- India TV Hindi
Image Source : @LAKSHYA_SEN वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने वाले युवा भारतीय बनने को तैयार लक्ष्य सेन

नई दिल्ली। भारत के लक्ष्य सेन सत्र के अंतिम एचएसबीसी बीडब्लयूएफ विश्व टूर फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने वाले देश के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी बन जायेंगे जो एक दिसंबर से इंडोनेशिया के बाली में आयोजित किया जायेगा। अल्मोड़ा के 20 साल के लक्ष्य का बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में प्रदर्शन प्रभावशाली रहा है और वह इस समय विश्व टूर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। वह विश्व टूर फाइनल्स पुरूष एकल स्पर्धा में किदाम्बी श्रीकांत (तीसरी रैंकिंग) के साथ होंगे जिसमें दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू (चौथी रैंकिंग) महिला एकल में तथा अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की (छठी रैंकिंग) महिला युगल जोड़ी हिस्सा लेगी।

IND vs NZ, 1st Test : श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ते हुए किया ये बड़ा कारनामा

टूर्नामेंट कोविड-19 महामारी के कारण ग्वांग्झू से हटाकर बाली में कराया जायेगा। श्रीकांत, समीर वर्मा, सिंधू और लंदन कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल पहले सत्र के अंतिम टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। सिंधू एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने 2018 में बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स जीता था। साइना 2011 में बीडब्ल्यूएफ सुपरसीरीज फाइनल्स के फाइनल में पहुंची थीं। श्रीकांत और समीर नॉकआउट चरण तक पहुंचे थे लेकिन फाइनल में प्रवेश नहीं कर सके।

लक्ष्य ने कोविड-19 के कारण निलंबित अंतरराष्ट्रीय सर्किट से पहले 2019 में पांच खिताब अपने नाम किये थे। वह दुबई ओपन में फाइनल में पहुंचे और डेनमार्क मास्टर्स तथा हाइलो ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे। इंडोनेशियाई चरण में लक्ष्य ड्रा में ज्यादा आगे तक नहीं पहुंच सके, वह दो बार शीर्ष वरीय और दो बार के विश्व चैम्पियन जापान के केंटो मोमोटा से हार गये थे। विश्व टूर फाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों की आधिकारिक सूची बाली में चल रहे इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद घोषित की जायेगी। 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15