1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कप्तान मनप्रीत सिंह ढाका में अगले महीने होने वाली हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान होंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: November 26, 2021 15:42 IST
एशियाई चैम्पियंस...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत की कप्तानी करेंगे मनप्रीत

भुवनेश्वर। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कप्तान मनप्रीत सिंह ढाका में अगले महीने होने वाली हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान होंगे जबकि अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम में नहीं हैं । स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे । यह टूर्नामेंट 14 से 22 दिसंबर के बीच खेला जायेगा । तोक्यो ओलंपिक के बाद यह भारत का पहला टूर्नामेंट है और टीम में कई नये चेहरों को जगह दी गई है।

श्रीजेश को आराम दिया गया है और गोलकीपिंग का जिम्मा केबी पाठक तथा सूरज करकेरा पर रहेगा। डिफेंस में हरमनप्रीत सिंह के साथ गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर होंगे।

मिडफील्ड की कमान मनप्रीत, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह संभालेंगे । फॉरवर्ड पंक्ति में ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा होंगे । गत चैम्पियन भारत का सामना पहले दिन कोरिया से होगा । टूर्नामेंट में जापान, मलेशिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी खेलेंगे  

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा ,‘‘ हमने भविष्य को ध्यान में रखकर टीम चुनी है । खिलाड़ियों को मौके देने जरूरी है तभी मजबूत टीम तैयार होगी । इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी दोनों हैं ।’’ भारत को 14 दिसंबर को कोरिया से, 15 को बांग्लादेश से, 17 को पाकिस्तान, 18 को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान से खेलना है । सेमीफाइनल 21 दिसंबर को और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जायेगा। पिछली बार ओमान में खेले गए टूर्नामेंट में फाइनल भारी बारिश के कारण नहीं हो सका था तो भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

टीम : गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक , सूरज करकेरा डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह , हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह फॉरवर्ड : ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15