Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में मैरी कॉम के दम पर पंजाब ने बॉम्बे बुलेट्स को दी मात

मैरी कॉम ने बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी टीम पंजाब पैंथर्स को यहां गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ 5-2 से जीत दिलाई।

Reported by: IANS
Published on: December 06, 2019 7:59 IST
Big Bout Indian Boxing League- India TV Hindi
Image Source : BIG BOUT INDIAN BOXING LE बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में मैरी कॉम के दम पर पंजाब ने बॉम्बे बुलेट्स को दी मात

ग्रेटर नोएडा। मैरी कॉम ने बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी टीम पंजाब पैंथर्स को यहां गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ 5-2 से जीत दिलाई। मैरी कॉम ने रियो ओलम्पिक-2016 कांस्य पदक विजेता इंग्रीड लोरेना को 5-0 से मात दे अपनी टीम की जीत की राह पक्की कर ली।

मनोज कुमार की हार ने पंजाब को धक्का पहुंचा दिया था, लेकिन मैरी कॉम ने टीम को संभाल लिया। पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे के नवीन बोरा ने 4-1 हरा दिया। इसके बाद दोनों टीमों की कप्तानों का मैच रोचक बन गया जहां मैरी कॉमी मुकाबला जीतने में सफल रहीं। इससे पहले, अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई।

यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अब्दुल मालिक ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट को हराया। पहले राउंड से ही उन्होंने अपनी बादशाहत कायम रखी। 19 साल के खिलाड़ी ने बाएं हुक से बॉम्बे के मुक्केबाज पर दमदार प्रहार किया। इसी कारण दूसरे राउंड में रेफरी को स्टैंडिंग काउंट करना पड़ा।

प्रसाद ओडिश वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए टीम के पहले मैच में अपना मुकाबला हार गए थे। इस बार उन्होंने वापसी की और अनंत चोपाड़े को मात दी। उन्होंने जिस आत्मविश्वास से अपनी तेजी और चतुरता का परिचय दिया, उससे उनके विपक्षी के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं।

इसके बाद अगले मुकाबले में मनीषा ने महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे की मेलिसा नाओमी को हरा मैच का रुख पंजाब की तरफ मोड़े रखा। इसके बाद पंजाब के नवीन कुमार ने बॉम्बे के इमैन्युएल रेयास को पुरुषों के 91 किलोग्नाम भारवर्ग में 3-2 से हरा दिया। प्रयाग चौहान ने पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब के मोहित को मात दे बॉम्बे के खाते में दूसरा अंक डाला।

पंजाब की कप्तान मैरी कॉम ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। यहां पंजाब की तरफ से सपना शर्मा को उतरना था, लेकिन वह ओडिशा के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार गई थीं। सपना का सामना नेशनल यूथ रनर-अप प्रिया कुशवाह से होना था। ब्लॉक करने का विकल्प टीम को अपनी रणनीति लागू करने का मौका देता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement