Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : ओडिशा ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, केरला को 4-2 से दी मात

ओडिशा एफसी को भी आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत मिल गई।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 07, 2021 22:08 IST
ISL-7 : ओडिशा ने दर्ज की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ODISHA FC ISL-7 : ओडिशा ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, केरला को 4-2 से दी मात

बोम्बोलिम (गोवा)| ओडिशा एफसी को भी आखिरकार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में जीत मिल गई। ओडिशा ने गुरुवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से हराते हुए इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। नौ मैचों में यह ओडिशा की पहली जीत है। उसके खाते में छह हार और दो ड्रा भी हैं। उसने अब तक कुल पांच अंक जुटाए हैं और 11 टीमों की तालिका में अब भी सबसे नीचे है। दूसरी ओर, ब्लास्टर्स को इस सीजन में नौ मैचों में पांचवीं हार मिली है। उसके पास छह अंक हैं और वह 10वें स्थान पर है।

दो फिसड्डी टीमों के बीच हुए इस मैच का पहला हाफ 2-1 से ओडिशा एफसी के पक्ष में रहा। हालांकि केरला ब्लास्टर्स ने सातवें मिनट में गोल करते हुए लीड ले ली थी लेकिन ओडिशा ने 22वें और 42वें मिनट में हुए गोलों की मदद से न सिर्फ बराबरी करने में सफल रहा बल्कि हाफ टाइम की सीटी बजने से पहले लीड ले चुका था। 22वें मिनट का गोल हालांकि ओन-गोल था।

मैच का पहला गोल जार्डन मरे ने किया। इस गोल में राहुल केपी की भी भूमिका रही। फ्रीकिक पर गोल का बचाव करते हुए ओडिशा एफसी के गोलकीपर अर्शदीप सिंह राहुल केपी का हेडर ठीक तरीके से नहीं रोक सके और गेंद मरे के पास गई। मरे ने बिना गलती के गोल करते हुए अपनी टीम को लीड दे दी।

ओडिशा ने इस गोल को उतारने के लिए अपना दमखम झोंक दिया और 22वें मिनट में आखिरकार उसे सफलता मिल ही गई। यह गोल डिफ्लेक्शन का नतीजा था। डिएगो मौरोसियो का शाट जीकसन सिंह से डिफलेक्ट होकर पोस्ट में जा घुसा और इस तरह जीकसन के अनचाहे आत्मघाती गोल की मदद से ओडिशा ने बराबरी कर ली।

बराबरी के गोल ने अचानक ओडिशा में नई ऊर्जा झोंक दी और उसने लगातार हमले करने शुरू किए। हालांकि उसे सफलता मिलती नहीं दिख रही थी। ऐसा लगा कि दोनों टीमें 1-1 की बराबरी के साथ हाफ टाइम में जाएंगी लेकिन 42वें मिनट में गोल करते हुए कप्तान स्टीवन टेलर ने अपनी टीम को 2-1 की लीड दिला दी। यह गोल जेली एम, द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर हुआ।

जेरी के पास 47वें मिनट में ओडिशा को दो गोल की लीड दिलाने का अच्छा मौका था, लेकिन वह चूक गए। इसके तीन मिनट बाद हालांकि डिएगो मौरिसियो ने जेरी की ही मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया। जेरी ने राइट फ्लैंक से जो बेहतरीन पास डिएगो को दिया था, उसे उन्होंने बेकार नहीं जाने दिया।

59वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए। इसका फायदा हालांकि उसे नहीं मिला और डिएगो ने एक और बेहतरीन गोल करते हुए ओडिशा को 4-1 से आगे करते हुए तीन अंक लगभग पक्के कर दिए। डिएगो ने मैच का अपन दूसरा गोल नंदकुमार सेकर के पास पर किया।

63वें मिनट में अर्शदीप ने एक बेहतरीन सेव करते हुए ब्लास्टर्स को दूसरा गोल करने से रोका। इसी तरह 65वें मिनट में ब्लास्टर्स के गोलकीपर अल्बीनो गोम्स ने डिएगो को हैट्रिक लगाने से रोक दिया। 73वें मिनट में अर्शदीप एक बार फिर मुस्तैद नजर आए और मरे के हमले को क्लीयर कर अपनी टीम की बढ़त को सुरक्षित रखा।

77वें मिनट में ब्लास्टर्स ने दो बदलाव किए। इसका फायदा उसे 79वें मिनट में मिला जब सुपर-सब गैरी हूपर ने गोल करते हुए ब्लास्टर्स को मुकाबले में लौटने की पूरी कोशिश की। हूपर ने यह गोल मरे के क्रास पर किया। उनका शाट कप्तान टेलर से डिफलेक्ट होकर नेट से जा लगा। 89वें मिनट में अर्शदीप ने एक और बचाव करते हुए ब्लास्टर्स को तीसरा गोल करने से रोका और अपनी टीम को पहली जीत के साथ पूरे तीन अंक दिला दिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement