1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मेहुली घोष को 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण, भारत ने जीते सभी पदक

मेहुली घोष को 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण, भारत ने जीते सभी पदक

भारत ने दस मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता। उन्नीस वर्षीय मेहुली ने फाइनल में 253.3 अंक बनाकर सोने का तमगा हासिल किया। 

Bhasha Bhasha
Published on: December 03, 2019 17:52 IST
Mehuli Ghosh, ISSF, Shooting, SAG Shooting, South Asian Games, South Asian Games shooting, Apurvi Ch- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mehuli Ghosh wins gold in ten meter air rifle, India wins all medals

काठमांडू। भारतीय निशानेबाजों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में मंगलवार को यहां महिलाओं की दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दांव पर लगे सभी पदक जीते जिनमें से मेहुली घोष ने विश्व रिकॉर्ड से बेहतर स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता। मेहुली का प्रयास हालांकि विश्व रिकॉर्ड नहीं माना जाएगा क्योंकि दक्षिण एशियाई खेलों के परिणाम को अंतरराष्ट्रीय संस्था (आईएसएसएफ) रिकॉर्ड के लिहाज से मान्यता नहीं देती। 

भारत ने दस मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता। उन्नीस वर्षीय मेहुली ने फाइनल में 253.3 अंक बनाकर सोने का तमगा हासिल किया। उनका यह प्रयास विश्व रिकार्ड 252.9 से 0.4 बेहतर है। विश्व रिकॉर्ड एक अन्य भारतीय अपूर्वी चंदेला के नाम पर है। श्रीयंका सदांगी ने 250.8 अंक बनाकर रजत पदक जबकि श्रेया अग्रवाल ने 227.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता। 

एनआरएआई के एक शीर्ष अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘जहां तक मेरी जानकारी है सैग के परिणामों को रिकार्ड के लिहाज से मान्यता नहीं है। केवल विश्व कप, विश्व चैंपियनशिप, कोटा संबंधी प्रतियोगिताओं पर ही आईएसएसएफ रिकार्ड के लिहाज से विचार करता है। इसके अलावा अगर परिणामों को रिकार्ड में शामिल करना है तो वहां आईएसएसएफ का एक रेफरी होना जरूरी है। ’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड