Friday, April 19, 2024
Advertisement

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं, एटीपी में मेदवेदेव नौवें पायदान पर पहुंचे

विम्बलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर है जबकि इस टूर्नामेंट की उपविजेता सेरेना नौवें पायदान पर है।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 22, 2019 17:05 IST
नोवाक जोकोविक- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES नोवाक जोकोविक

पेरिस। डब्ल्यूटीए की नवीनतम रैंकिंग में शीर्ष 10 खिलाड़ियों के स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि एटीपी टेनिस रैंकिंग में रूस के डेनियल मेदवेदेव करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान पर पहुंच गये। सोमवार को जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एशलेग बार्टी पहले पायदान पर बरकरार है जबकि जापान की नाओमी ओसाका दूसरे और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा तीसरे स्थान पर है। 

विम्बलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर है जबकि इस टूर्नामेंट की उपविजेता सेरेना नौवें पायदान पर है। 

एटीपी रैंकिग में शीर्ष आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ। रूस से मेदवेदेव करियर के सर्वश्रेष्ठ नौवें स्थान पर पहुंच गये हैं। पिछली रैंकिंग में नौवें स्थान पर रहे इटली के फाबियो फोगनीनी 10वें स्थान पर खिसक गये। फोगनीनी को प्लावा लगुना क्रोएशिया ओपन के अंतिम 16 के मुकाबले को चोट के कारण बीच में छोड़ना पड़ा था जिसके बाद उन्होंने रैंकिंग में एक स्थान गंवाया। उन्होंने हमवतन स्टेफानो ट्रवागिलिया के खिलाफ मैच को बीच में छोड़ दिया था जिसकी वजह से ट्रवागिलिया अगले दौर में पहुंच गये थे। 

विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं जबकि स्पेन के रफेल नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

न्यूपोर्ट एटीपी खिताब के विजेता अमेरिका के जान इस्नर एक स्थान के सुधार के साथ 14वें पायदान पर पहुंच गये। इस्नर ने रविवार को अलेक्जेंडर बबलिक को 7-6, 6-3 से हराकर चौथा एटीपी ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट जीता । 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement