1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर, सेमीफानल में नोवाक जोकोविक से मिली हार

ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर, सेमीफानल में नोवाक जोकोविक से मिली हार

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को सेमीफाइनल में सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने सीधे सेटों में हरा दिया। दो घंटे 18 मिनट तक चले मैच में मौजूदा विजेता जोकोविक ने फेडरर को 7-6 (7-1), 6-4, 6-3 से बाहर कर 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया।

IANS IANS
Published on: January 30, 2020 17:24 IST
Roger Federer, Novak Djokovic, Australian Open final, Australian Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roger Federer and Novak Djokovic

स्विट्जरलैंड के पुरुष टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर का सातवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के सपना टूट गया। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को सेमीफाइनल में सार्बिया के नोवाक जोकोविक ने सीधे सेटों में हरा दिया। दो घंटे 18 मिनट तक चले मैच में मौजूदा विजेता जोकोविक ने फेडरर को 7-6 (7-1), 6-4, 6-3 से बाहर कर 21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ दिया।

यह लगातार दूसरी साल है जब फेडरर ऑस्ट्रेलियान ओपन के फाइनल में जाने से चूक गए। 2018 और 2017 में विजेता बने फेडरर 2019 में चौथे दौर में ग्रीस के स्टीफानोस सितसिपास से हार गए थे।

इन दोनों के बीच यह 50वीं भिड़ंत थी। जोकोविक 28 बार और 23 बार फेडरर जीतने में सफल हैं। ग्रैंड स्लैम में यह दोनों के बीच 18वां मुकाबला था, जिसमें से 12 बार जोकोविक जीते हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में पांच बार दोनों के बीच मुकाबला हुआ है और सिर्फ एक बार फेडरर को जीत मिली है।

वहीं वर्ल्ड नंबर-2 जोकोविक ने अपने आठवें ऑस्ट्रेलियन ओपन की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। फाइनल में उनके सामने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

मैच जीतने के बाद जोकोविक ने कहा, "फेडरर के खिलाफ आप उच्च स्तर के टेनिस की उम्मीद करते हैं। वह कभी भी वापसी कर सकते हैं। मैंने कोशिश की मैं उनके साथ रैली में बना रहूं और उन्हें कोर्ट पर मूव कराता रहूं।"

फेडरर के साथ हुए 50 मुकाबलों के बारे में 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मैंने उन्हें 20 फीसदी बेहतर खिलाड़ी बनाया होगा। राफा और फेडरर ने मेरे खेल को भी बेहतर बनाया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड