Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रणीत, समीर आस्ट्रेलियाई ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में

भारतीय शटलर बी साई प्रणीत और समीर वर्मा ने अपनी वरीयता के अनुसार प्रदर्शन करते हुए सीधे गेम में मिली जीत से आज यहां आस्ट्रेलिया ओपन की पुरूष एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 10, 2018 17:50 IST
Praneeth- India TV Hindi
Praneeth

सिडनी: भारतीय शटलर बी साई प्रणीत और समीर वर्मा ने अपनी वरीयता के अनुसार प्रदर्शन करते हुए सीधे गेम में मिली जीत से आज यहां आस्ट्रेलिया ओपन की पुरूष एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे वरीय प्रणीत ने दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया के पंजी अहमद मौलाना को 21-12 21-14 से जबकि चौथे वरीय समीर ने जापान के ताकुमा उएदा को 21-16 21-12 से मात दी। प्रणीत का सामना अब सातवें वरीय इंडोनेशिया के ली चेयुक यिऊ से होगा जबकि समीर की भिड़ंत चीन के लु गुआंगजु से होगी। 

भारतीयों के लिये युगल स्पर्धा में भी दिन अच्छा रहा। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने ह्युक ग्युन चोई और क्युंग हून पार्क की कोरियाई जोड़ी को 21-17 21-17 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। वहीं सातवें वरीय अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक ने भी अंतिम आठ दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया , लेकिन उन्हें इस जीत के लिये कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। अर्जुन और रामचंद्रन को हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोडेरा की जापानी जोड़ी के सामने पसीना बहाना पड़ा लेकिन अंत में उन्होंने 21-15 25-23 से जीत दर्ज की। अगले दौर में हालांकि एक भारतीय जोड़ी का सफर खत्म हो जायेगा क्योंकि इनकी भिड़ंत एक दूसरे से ही होगी। 

भारत का महिला एकल में अभियान जक्का वैष्णवी रेड्डी के हारने से समाप्त हो गया जिन्हें चीन की हान युए ने सीधे गेम में 21-5 21-5 से मात दी। महिला युगल में भी भारतीय चुनौती समाप्त को गयी। जक्कामपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम को जापान की मिकी काशिहारा और मियुकी काटो से 11-21 13-21 से हार मिली। 

शिवम शर्मा और पूर्विशा एस राम की मिश्रित युगल जोड़ी भी बाहर हो गयी। उन्हें कोरिया के सेयुंग जाए सियो और चाए युजुंग की पांचवी वरीय जोड़ी ने 21-6 21-13 से पराजित किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement