Sunday, May 05, 2024
Advertisement

4.5 करोड़ की गाड़ी से डेविड बैकहम ने तोड़ा ऐसा कानून कि ड्राइविंग पर लग गया 6 महीने का प्रतिबंध

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बैकहम को गाड़ी चलाते समय अपने फोन का उपयोग करने के कारण छह महीने के लिये ड्राइविंग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 09, 2019 21:06 IST
Restraint due to use of mobile while driving on David Beckham- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Restraint due to use of mobile while driving on David Beckham

लंदन। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर डेविड बैकहम को गाड़ी चलाते समय अपने फोन का उपयोग करने के कारण छह महीने के लिये ड्राइविंग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। बैकहम ने पिछले साल नवंबर में लंदन में हुई इस घटना को स्वीकार किया। तब यह 44 वर्षीय पूर्व कप्तान अपनी बेंटले को स्वयं चला रहे थे। 

इस तरह से बैकहम अब छह महीने तक गाड़ी नहीं चला पाएंगे। 

बताया जा रहा है कि बैकहम को एक आम नागरिक की शिकायत के बाद ये सजा मिली है। बैकहम पर जज ने छह महीने के बैन के साथ 50 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है।

आपको बता दें बेकहम ने जिस कार से कानून तोड़ा उसका नाम बेंटले बेन्टायगा है। इसकी भारत में शुरुआती कीमत 4.5 करोड़ है।

बैकहम को तब आरोपी बनाया गया था जब एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले साल लंदन के वेस्ट एंड में गाड़ी चलाते हुए 43 साल के बैकहम को फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा। बैकहम ने इसके बाद अपना अपराध स्वीकार किया कि 21 नवंबर को ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर अपनी 2018 बेंटले चलाते हुए वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे थे। 

बीबीसी की खबर के अनुसार दक्षिण पश्चिम लंदन की ब्रोम्ले मजिस्ट्रेट अदालत को बताया गया कि बैकहम को वेस्ट एंड में ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर गाड़ी चलाते हुए घुटने के पास हाथ में किसी उपकरण को चलाते हुए देखा गया। 

बैकहम पर इसके अलावा 750 पौंड का जुर्माना भी लगाया गया और उन्हें सात दिन के भीतर मामले की लागत के तौर पर 100 पौंड और 75 पौंड की सरचार्ज फीस भी देने को कहा गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement