Thursday, May 09, 2024
Advertisement

यूएस ओपन से बाहर हुए रोजर फेडरर, सेमीफाइनल में नडाल

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर को क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटिनाई के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2017 13:57 IST
roger, nadal- India TV Hindi
roger, nadal

न्यूयॉर्क: स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से बाहर हो गए हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त 36 साल के फेडरर को क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटिनाई के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो ने मात दी। 24वीं सीड पोट्रो ने 2 घंटे 50 मिनट तक चले मुकाबले में फेडरर को 7-5, 3-6, 7-6(8), 6-4 से हराया। अब पोट्रो का सामना सेमीफाइनल में राफेल नडाल से होगा।

फेडरर को यूएस ओपन के लगभग सभी मुकाबलों में कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। पहले दौर में फेडरर को 19 साल के गैरवरीय अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसिस टायफो के खिलाफ 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से जीत मिली थी। दूसरे दौर में भी फेडर को गैरवरीय मिखाइल योजने के खिलाफ कड़ी मशक्कत के बाद 6-1, 6-7(3), 4-6, 6-4, 6-2 से जीत मिली। जबकि तीसरे दौर के मुकाबले में स्पेन के 31वीं सीड फेलिसिआनो लोपेज पर फेडरर ने 6-3, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज़ की।

सेमीफाइनल में नडाल का सामना डेल पोट्रो से

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। नडाल ने क्वार्टर फाइनल में रूस के एंड्रे रुबलेव को 6-1,6-2, 6-2 से मात दी। जाहिर है दिग्गज खिलाड़ियों के बाहर होने की वजह से नडाल की राह आसान नजर आती है। फेडरर क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच, डिफेंडिंग चैंपियन स्टेन वावरिंका और ब्रिटेन के स्टार खिलाड़ी एंडी मरे चोट की वजह से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement