Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्वीडन के खिलाफ गोल दागने के साथ ही रोनाल्डो ने इंटरनेशनल फुटबॉल में पूरा किया गोल का शतक

पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीडन के खिलाफ 2 गोल दागने के साथ ही इंटरनेशनल फुटबॉल में इतिहास रच दिया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 09, 2020 11:26 IST
स्वीडन के खिलाफ गोल...- India TV Hindi
Image Source : PTI स्वीडन के खिलाफ गोल दागने के साथ ही रोनाल्डो ने इंटरनेशनल फुटबॉल में पूरा किया गोल का शतक

स्टॉकहोम। पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने स्वीडन के खिलाफ 2 गोल दागने के साथ ही इंटरनेशनल फुटबॉल में इतिहास रच दिया। रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबॉल में 100 गोल दागने वाले दुनिया के दूसरे और यूरोप के पहले फुटबॉलर बन गए हैं।

रोनाल्डो ने यह उपलब्धि मंगलवार को पुर्तगाल की नेशन्स लीग में स्वीडन पर 2-1 से जीत के दौरान हासिल की। उन्होंने 25 मीटर की दूरी से फ्री किक पर टीम की तरफ से पहला गोल दागा और इस तरह से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया। अपना 165वां मैच खेल रहे रोनाल्डो से पहले केवल ईरान के स्ट्राइकर अली देई ने ही अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में गोल का शतक पूरा किया था।

ENG v AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता तीसरा T20I मैच, इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

रोनाल्डो ने इसके बाद टीम की तरफ दूसरा गोल भी किया। वह अब देई के 109 गोल के रिकार्ड को पीछे छोड़ने से केवल नौ गोल पीछे हैं। देई 1993 से 2006 तक ईरान की तरफ से खेले थे।

गौरतलब है कि पांच बार वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो के नाम पर चैंपियन्स लीग में सर्वाधिक 131 गोल करने का रिकार्ड भी है जो उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेस्सी से 16 अधिक है। वह लगातार 17वें वर्ष अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में गोल करने में सफल रहे।

(With AP Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement