Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सात्विक और चिराग की जोड़ी ने थाईलैंड ओपन जीतकर रचा इतिहास

भारत के सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रविवार को यहां ऐतिहासिक सफलता हासिल करते हुए प्रतिष्ठित थाईलैंड ओपन का पुरुष युगल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 04, 2019 14:59 IST
सात्विक और चिराग की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सात्विक और चिराग की जोड़ी ने थाईलैंड ओपन जीतकर रचा इतिहास

बैंकॉक| भारत के सात्विकसाईंराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रविवार को यहां ऐतिहासिक सफलता हासिल करते हुए प्रतिष्ठित थाईलैंड ओपन का पुरुष युगल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। सात्विक और चिराग की यह सफलता इसलिए काफी मायने रखती है क्योंकि पहली बार किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीता है। 

भारतीय जोड़ी ने वर्ल्ड नंबर-2 चीन के ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे और दो मिनट तक चला। दोनों जोड़ियों की बीच यह अब तक का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले, इसी साल हुए आस्ट्रेलियन ओपन में चीनी जोड़ी ने 21-19, 21-18 से जीत दर्ज की थी। 

फाइनल मैच की शुरुआत भारतीय जोड़ी के लिए शानदार रही। उसने ज्यादा गलतियां न करते हुए पहले गेम में 9-6 से बढ़त बना ली। चीनी खिलाड़ियों ने वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय जोड़ी ब्रेक तक 11-9 से आगे रही। 

इसके बाद, सात्विक और चिराग ने थोड़ा संयम खोया, जिसके कारण स्कोर 15-15 से बराबर हो गया। हालांकि, भारतीय जोड़ी आगे निकलने में कामयाब रही और चीनी खिलाड़ियों के एक गेम प्वाइंट बचाने के बावजूद 21-19 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली। 

दूसरे गेम के शुरुआत में भारतीय जोड़ी 5-2 से आगे रही और फिर 11-9 से बढ़त बना ली। इस बार चीनी खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहे। वे मुकाबले को 14-14 से बराबरी पर ले आए और फिर 21-18 से जीत दर्ज करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। 

चीनी जोड़ी के लिए तीसरे गेम की शुरुआत दमदार रही। उसने 5-2 से बढ़त बनाई, लेकिन भारतीय खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहे और मुकाबले को 14-14 से बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद, पूरे मुकाबले सात्विक और चिराग की जोड़ी कभी पीछे नहीं हुई और इतिहास रच दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement