Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में ओलंपिक कोटा पर पर होंगी सायना और श्रीकांत की नजरें

सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत टोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मंगलवार से शुरू हो रहे बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 18, 2020 9:00 IST
बार्सिलोना स्पेन...- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGES बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में ओलंपिक कोटा पर पर होंगी सायना और श्रीकांत की नजरें 

बार्सिलोना| सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत टोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए मंगलवार से यहां शुरू हो रहे बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। सायना और श्रीकांत के लिए 2019 साल काफी निराशाजनक रहा था और इस साल की शुरुआत में भी उनके प्रदर्शन में कुछ अच्छा नहीं दिखा है।

सायना और श्रीकांत की मौजूदा रैंकिंग क्रमश: 18 और 15 है जबकि रेस टू टोक्यो में यह देनों खिलाड़ी क्रमश: 22वें और 26वें स्थान पर हैं। बीडब्ल्यूएफ ओलंपिक क्वालीफिकेशन नियमों के अनुसार, अप्रैल अंत में शीर्ष-16 रैकिंग के खिलाड़ी ओलंपिक के लिए सीधे क्वालीफाई कर सकते हैं जबकि एकल वर्ग में एक देश के अधिकतम दो खिलाड़ी क्वालीफाई कर सकते हैं।

विश्व चैंपियन पीवी सिंधु, बी साई प्रणीत और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए लगभग अपना टिकट हासिल कर लिया है। सायना टूर्नामेंट के पहले राउंड में जर्मनी की यूवोने ली से जबकि श्रीकांत हमवतन शुभंकर डे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

अन्य भारतीयों में पारुपल्ली कश्यप अपने पहले राउंड में ब्राजील के यगोल कोइलहो जबकि एचएस प्रणय मलेशिया के डेरेन ल्यू से भिड़ेंगे। सौरभ वर्मा का सामना इजरायल के मिशा जिल्बरमैन और समीर वर्मा का सामना बी साई प्रणीत से होगा।

युगल मुकाबलों में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी अपने पहले दौर में चीन की चेन ल्यू और शु या की जोड़ी से भिड़ेंगी। प्रणव जेरी चोपड़ा और कृष्ण प्रसाद गारगा की पुरुष युगल जोड़ी का सामना इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी से होगा। मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में मैथियास क्रिस्टियन और एलेक्जेंड्रा बोजे के खिलाफ मुकाबले में उतरेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement