Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोच के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद निशानेबाजी राष्ट्रीय शिविर हुआ स्थगित

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने एक अगस्त से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में ओलम्पिक खिलाड़ियों के लिए लगाए जाने वाले अनिवार्य राष्ट्रीय शिविर को रद्द कर दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 31, 2020 16:14 IST
Shooting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shooting

नई दिल्ली| भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने एक अगस्त से कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज में ओलम्पिक खिलाड़ियों के लिए लगाए जाने वाले अनिवार्य राष्ट्रीय शिविर को रद्द कर दिया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा रेंज स्थित कोच के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने की खबर के एक दिन बाद यह फैसला लिया गया है। एनआरएआई के सचिव राजीव भाटिया ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, "शिविर की शुरुआत कल (1 अगस्त) से नहीं हो रही है। हम नई तारीखों को लेकर चर्चा करेंगे। हम अगले सप्ताह इस बात की घोषणा करेंगे।"

निशानेबाजों और प्रशिक्षकों ने इस शिविर में अनिवार्य रूप से आने के नियम पर आपत्ति जताई थी और वे चाहते थे कि यह तमगा हटाया जाए। भाटिया से जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "जब हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि शिविर कब लगाया जाएगा तभी हम इन सभी चीजों पर भी बात करेंगे।"

आठ जुलाई से जब से रेंज खुली है तब से कई निशानेबाज वहां ट्रेनिंग कर रहे हैं। साई ने गुरुवार को कहा कि कोच के वायरस से पॉजिटिव आने के बाद भी ट्रेनिंग पर असर नहीं पड़ेगा।

साई ने कहा, "कोच ने केंद्र के प्रशासनिक विभाग का 24 जुलाई, 2020 को दौरा किया था। कोच ने मैदान का दौरा नहीं किया था और न ही सेंटर पर ट्रेनिंग कर रहे खिलाड़ियों से बात की थी। प्रोटोकॉल से संबंधित सभी कदम उठाए गए हैं। सेंटर को सैनेटाइज किया गया है और निशानेबाजों की ट्रेनिंग पर असर नहीं पड़ेगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement