Friday, April 19, 2024
Advertisement

Wrestling : सोनम मलिक ने साक्षी मलिक को लगातार दूसरी बार दी मात, ओलंपिक क्वालीफायर्स में बनाई जगह

सोनम ने पहले राधिका को हराया और फिर एशियाई चैंपियनशिप में 56 किग्रा की स्वर्ण पदक विजेता सरिता मोर को सेमीफाइनल में 3-1 से पराजित किया। इसके बाद उन्होंने रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी को फाइनल में चित करके जीत दर्ज की।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: February 26, 2020 16:25 IST
sonam defeats sakshi, sakshi Malik out of Tokyo race, sonam malik qualifies for Asian olympic qualif- India TV Hindi
Image Source : UNITEDWORLDWRESTLING Sonam Malik

सोनम मलिक ने अपना दमखम दिखाते हुए साक्षी मलिक को लगातार दूसरी बार हराकर अगले महीने होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर्स में अपनी जगह पक्की कर ली। रोम रैंकिंग सीरीज और हाल में समाप्त हुई एशियाई चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण 18 वर्षीय सोनम को फिर से ट्रायल्स में भाग लेने के लिये कहा गया और उन्होंने अपनी प्रतिष्ठित प्रतिद्वंद्वी को 62 किग्रा में चित करके जीत दर्ज की। 

सोनम ने पहले राधिका को हराया और फिर एशियाई चैंपियनशिप में 56 किग्रा की स्वर्ण पदक विजेता सरिता मोर को सेमीफाइनल में 3-1 से पराजित किया। इसके बाद उन्होंने रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी को फाइनल में चित करके जीत दर्ज की। उन्होंने दूसरे पीरियड में साक्षी को चित किया जबकि वह 1-2 से पिछड़ रही थी और मुकाबले में एक मिनट बचा हुआ था। 

विश्व चैंपियनशिप 2018 की कांस्य पदक विजेता पूजा ढांडा सहित नौ पहलवानों ने 62 किग्रा भार वर्ग के ट्रायल्स में हिस्सा लिया था। मौजूदा विश्व कैडेट चैंपियन अभी कोच अजमेर मलिक की देखरेख में अभ्यास कर रही है। 

कोच अजमेर ने कहा, ‘‘साक्षी को चित करके जीत दर्ज करना इस युवा के लिये बड़ी उपलब्धि है। उसने रोम में लगी कोहनी की चोट के बावजूद ऐसा किया। वह उस चोट से अभी पूरी तरह नहीं उबरी है। उसने यहां तक कि अच्छी तरह से अभ्यास भी नहीं किया था। ’’ 

इस बीच 76 किग्रा भार वर्ग का ट्रायल्स किरण ने जीता। एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर्स किर्गीस्तान के बिशकेक में 27 से 29 मार्च के बीच होंगे। इसके फाइनलिस्ट तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement