Saturday, April 20, 2024
Advertisement

द. अफ्रीका में फेडरर-नडाल चैरिटी मैच देखने 50 हजार से अधिक लोग पहुंचे

टेनिस समारोह में एक युगल मैच भी खेला गया, जिसमें फेडरर के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक तथा अरबपति बिल गेट्स भी खेले।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 08, 2020 14:15 IST
Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : AP Rafael Nadal

केपटाउन| दुनिया के दो महान टेनिस खिलाड़ियों स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के रफाल नडाल के बीच शुक्रवार को यहां केप टाउन स्टेडियम में हुए एक चैरिटी मैच को देखने 51,954 लोग पहुंचे। इस मैच को 'द मैच इन अफ्रीका' नाम दिया गया था और इसका आयोजन रोजर फेडरर फाउंडेशन ने अफ्रीका के दक्षिणी इलाके में शिक्षा सम्बंधी कार्यों के लिए 10 लाख डालर जुटाने के मकसद से किया था। यह मैच फेडरर और नडाल की अपेक्षाओं से कहीं अधिक साबित हुआ, क्योंकि इससे कुल 35 लाख डालर जुटाए जा सके।

दक्षिण अफ्रीका फेडरर की मां का जन्मस्थान है और 38 साल के फेडरर यहां आकर हमेशा भावुक हो जाते हैं। समाचार एजेसी एफे के मुताबिक फेडरर ने मैच से पहला कहा कि अपनी मां के जन्मस्थान पर एक नेक काम के लिए अपने टेनिस करियर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी का सामना करना जादुई अहसास है।

इस टेनिस समारोह में एक युगल मैच भी खेला गया, जिसमें फेडरर के साथ माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक तथा अरबपति बिल गेट्स भी खेले। नडाल के साथ द. अफ्रीका के कॉमेडियन एवं टेलीविजन होस्ट ट्रेवर नोह ने हिस्सा लिया। फेडरर की मां लिनेट ने मैच से पहले टॉस का सिक्का उछाला। इस एक सेट के मैच को फेडरर और गेट्स ने 6-3 से जीता।

नडाल और फेडरर के बीच जो मुकाबला हुआ, उसे भी फेडरर ने 6-4, 3-6, 6-3 से जीता। फेडरर ने कुल 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं जबकि नडाल ने 19 ग्लैंड स्लैम अपने नाम किए हैं। 39 ग्रैंड स्लैम जीत चुके इन दिग्गजों के बीच हुए इस मैच के लिए 2010 के फीफा विश्व कप के लिए बनाए गए केप टाउन स्टेडियम में लोगों का हुजूम जुट गया।

आयोजकों का कहना है कि इससे पहले किसी टेनिस मैच में 50 हजार से अधिक दर्शक नहीं जुटे। यह एक नया रिकार्ड है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement