Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सैयद मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंचे भारत के श्रीकांत, प्रणीत और प्रणय

 तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रूस के व्लादीमीर मलकोव को सीधे गेम में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला हमवतन पारुपल्ली कश्यप से होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 28, 2019 6:20 IST
B. Sai Praneeth- India TV Hindi
Image Source : @BAI_MEDIA/TWITTER B. Sai Praneeth

लखनऊ। भारत के चोटी के शटलर किदाम्बी श्रीकांत, बी साई प्रणीत और एच एस प्रणय ने बुधवार को यहां सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रूस के व्लादीमीर मलकोव को सीधे गेम में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला हमवतन पारुपल्ली कश्यप से होगा। श्रीकांत ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-11 से जीत दर्ज की जबकि कश्यप को फ्रांसीसी लुकास कूर्वी के खिलाफ वाकओवर मिला। 

बाद में चौथी वरीयता प्राप्त साई प्रणीत ने 47 मिनट चले मैच में मलेशिया के इस्कंदर जुल्करनैन को 21-16, 22-20 से हराया और अब उनका मुकाबला थाईलैंड के कुनालवत वितिदसार्न से होगा। यहां गैरवरीयता प्राप्त प्रणय ने चीनी शटलर ली शी फेंग को तीन गेम के कड़े मुकाबले में 18-21, 22-20, 21-13 से पराजित किया। उनका सामना अब चीनी ताइपै के आठवें वरीय वांग जु वेई से होगा। 

अन्य भारतीयों में 18 वर्षीय लक्ष्य सेन को भी फ्रांस के एक अन्य शटलर थामस रॉक्सेल के टूर्नामेंट से हटने के कारण वाकओवर मिला। सौरभ वर्मा और अजय जयराम भी पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। सौरभ ने कनाडा के झियाओडोंग शेंग को 21-11, 21-16 से जबकि जयराम ने पांचवीं वरीयता प्राप्त हमवतन समीर वर्मा को 15-21, 21-18, 21-23 से हराया। सौरभ अब क्वालीफायर अलाप मिश्रा से भिड़ेंगे जबकि जयराम का सामना चीन के झाओ जुन पेंग से होगा। सिरील वर्मा भी चीनी ताइपै के हुआंग पिंग सीन को 12-21, 21-15, 21-3 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रहे। 

महिला वर्ग में असम की युवा शटलर अश्मिता चालिहा ने हमवतन वृषाली गुमादी को 21-, 21-16 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना कोरिया की किम ह्यो मिन से होगा। 

भारत की अन्य शटलर में ऋतुपर्णा दास और तन्वी लाड भी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं जहां वे आमने सामने होंगी। ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कारोलिना मारिन ने बुलगारिया की लिंडा जेटचिरी को आसानी से 21-16, 21-11 से पराजित किया। उन्हें अब कोरिया की सिम यु जिन का सामना करना है। 

पुरुष युगल में हालांकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी चीन के दी जी जियान और वांग चांग से 12-21, 21-23 से हारकर बाहर हो गयी। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं जहां उनका मुकाबला इंग्लैंड की चोल बिर्च और लॉरेन स्मिथ से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement