Friday, March 29, 2024
Advertisement

टाटा ओपन होगा लिएंडर पेस का भारत में अंतिम टूर्नामेंट, डबल्स में मिला वाइल्डकार्ड

भारतीय दिग्गज लिएंडप पेस को टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण के लिए डबल्स में वाइल्डकार्ड से प्रवेश मिला है। 

IANS Edited by: IANS
Published on: February 01, 2020 21:08 IST
leander paes, leander paes india, leader paes tata open- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES leander paes

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को 3 से 9 फरवरी तक यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में होने वाले टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण के लिए डबल्स में वाइल्डकार्ड से प्रवेश मिला है। यह भारत में लिएंडर का अंतिम टूर्नामेंट होगा। टूर्नामेंट डायरेक्टर प्रशांत सुतार, कोषाध्यक्ष संडय खानडारे और महाराष्ट्र लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) के सचिव सुंदर अय्यर की मौजूदगी शनिवार को ड्रॉ सेरमनी में इस बात की घोषणा की गई। इस समारोह में भारत के नम्बर-1 एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणानस्वेरन और इटली के स्टार स्टेफानो ट्रावागलिया भी मौजूद थे।

46 साल के टाटा ओपन महाराष्ट्र में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एवडेन के साथ खेलेंगे। पहले राउंड में पेस और मैथ्यू का सामना भारत के स्टार और मौजूदा चैम्पियन द्विज शरण के साथ होगा। द्विज ने बीते साल रोहन बोपन्ना के साथ खेलते हुए युगल खिताब जीता था। इस साल वह न्यूजीलैंड के अर्टेम सिताक के साथ खेल रहे हैं।

सुतार ने कहा, "हम टेनिस लेजेंड पेस का पुणे में स्वागत करके खुश हैं। पेस ने देश की सच्ची सेवा की है और अनगिनत पुरस्कार जीते हैं। पेस ने कई भारतीय युवाओं को प्रेरित किया है। पुणे के लोगों के लिए पेस को अपने घर में अंतिम बार खेलते देखना शानदार अनुभव होगा।"

दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण आठ बार के डबल्स ग्रैंड स्लैम विजेता पेस के लिए अंतिम टूर्नामेंट होगा। अय्यर ने कहा, "पेस का भारत में यह अंतिम टूर्नामेंट होगा। हमने निर्णय लिया है कि उन्हें वाइल्डकार्ड दें और देश के लिए उन्होने जो कुछ किया है, यह उसकी श्रृद्धांजलि होगी।"

इस टूर्नामेंट में एक और भारतीय दिग्गज रोहन बोपन्ना भी हिस्सा ले रहे हैं। रोहन इस साल स्थानीय खिलाड़ी अर्जुन खड़े के साथ चुनौती पेश करेंगे और पहले दौर में उनका सामना फ्रांस के एंटोनी होआंग और बेनोइट पियरे से होगा।

इस बीच, एकल मुख्य ड्रॉ में प्रजनेश का सामना पहले दौर में यानिक माडेन से होगा। दूसरी ओर , भारत के नम्बर-2 सुमित नागल को पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement