Friday, April 26, 2024
Advertisement

बैडमिंटन: थाइलैंड ओपन के फाइनल में प्रणीत, सायना बाहर

विजयी क्रम जारी रखते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया, लेकिन पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा।

IANS IANS
Published on: June 03, 2017 19:07 IST
Saina Nehwal and Sai Praneeth | Photo: AP/PTI- India TV Hindi
Saina Nehwal and Sai Praneeth | Photo: AP/PTI

बैंकॉक: थाईलैंड ओपन ग्रां प्री. टूर्नामेंट में शनिवार का दिन भारत के लिए मिला-जुला रहा। जहां एक ओर विजयी क्रम जारी रखते हुए भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया, वहीं दूसरी ओर पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल को हारकर बाहर होना पड़ा। प्रणीत अपने पहले थाईलैंड ओपन खिताब से अब केवल एक कदम दूर हैं। हालांकि, उनकी जीत की राह में इंडोनेशिया के खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी खड़े हैं।

पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मैच में तीसरे वरीय प्रणीत ने थाईलैंड के पनाविट थोंगनुआम को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया है। प्रणीत ने 36 मिनट के भीतर थोंगनुआम को सीधे गेमों में 21-11, 21-15 से मात दी। रविवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में 24वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणीत का सामना क्रिस्टी होगा। विश्व के 27वीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी ने एक अन्य सेमीफाइनल मैच में मलेशिया के जू वेन सूंग को सीधे गेमों में 21-9, 21-18 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुं गफान ने सायना को मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। चौथी वरीय ओंगबामरुं गफान ने टूर्नामेंट की दूसरी वरीय सायना को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-18 से हराया। विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने 2012 में थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था। हालांकि, वह दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं। सायना एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को जीता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement