Monday, April 29, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: चीन से हारने के बाद मुक्केबाज आशीष कुमार का सफर खत्म

आशीष ओलंपिक से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 26, 2021 16:30 IST
Tokyo Olympics 2020: Olympic debutant Ashish Kumar ousted...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@BFI_OFFICIAL Tokyo Olympics 2020: Olympic debutant Ashish Kumar ousted after opening loss

ओलंपिक में पदार्पण करने वाले भारतीय मुक्केबाज आशीष चौधरी (75 किग्रा) को चीन के एरबीके तुओहेता के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में लचर शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा और हार के साथ ही उनका सफर खत्म हो गया। एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले 27 साल के इस खिलाड़ी ने शुरुआती दौर के बाद लय पकड़ी लेकिन यह उन्हें 0-5 की हार से बचने के लिए काफी नहीं था।

हिमाचल प्रदेश के इस मुक्केबाज को चीन के खिलाड़ी ने पहले दौर में ही अपने मुक्कों के शानदार इस्तेमाल से पछाड़ दिया और उन्हें जजों के सर्वसम्मत फैसले से जीत दर्ज करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। आशीष ने दूसरे दौर में वापसी की कोशिश में अधिक हमले किये लेकिन चीन का मुक्केबाज ज्यादातर मौके पर उन्हें चकमा देने में सफल रहा।

Tokyo Olympics 2020: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद स्पेन पर फतह पाना चाहेगी भारतीय पुरुष हॉकी टीम

आशीष बायीं आंख के नीचे चोट के बावजूद तीसरे दौर में ताओहेता को परेशान करने में सफल रहे और जजों ने भी उनके पक्ष में फैसला दिया लेकिन चीन के खिलाड़ी ने निर्णायक बढ़त हासिल कर ली थी। आशीष ओलंपिक से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय मुक्केबाज है। इससे पहले विकास कृष्ण (69 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) भी शुरुआती दौर में हार के बाद बाहर हो गये थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement