Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के बावजूद खुद को फिनिशर नहीं मानते वैन रूनी

रूनी ने युनाइटेड में रहते हुए 253 गोल किए और सर बॉबी चाल्र्टन का रिकॉर्ड तोड़ा। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए उन्होंने 53 गोल किए।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 19, 2020 17:37 IST
Wayne Rooney- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Wayne Rooney

लंदन| इंग्लिश फुटबॉलर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले वायने रूनी ने कहा है कि वह 'नैचुरल फिनिशर' नहीं हैं। रूनी ने युनाइटेड में रहते हुए 253 गोल किए और सर बॉबी चाल्र्टन का रिकॉर्ड तोड़ा। इंग्लैंड के लिए खेलते हुए उन्होंने 53 गोल किए।

बीबीसी ने रूनी के हवाले से लिखा है, "यह आपको हैरान कर सकता है लेकिन मैं नैचुरल गोलस्कोरर नहीं हूं। मैं कभी गैरी लिनेकर और रुड वान निस्टेलरू नहीं रहा।"

उन्होंने कहा, "मैं मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी हूं, लेकिन मुझसे भी बेहतर नौ नंबर खिलाड़ी हैं।"

ये भी पढ़ें : COVID-19: पेले, मेराडोना समेत 50 फुटबॉलरों ने मेडिकल कर्माचारियों का अदा किया शुक्रिया

रूनी ने कहा, "मैं युनाइटेड के लिए 13 साल खेला और इंग्लैंड के लिए 15 साल। मेरे पास यह रिकार्ड तोड़ने का मौका था। पीछे देखता हूं तो लगता कि मैं ज्यादा गोल कर सकता था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement