Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हम विश्व की नंबर-1 टीम बनने की राह पर: चिराग शेट्टी

भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 26, 2019 18:48 IST
हम विश्व की नंबर-1 टीम...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हम विश्व की नंबर-1 टीम बनने की राह पर: चिराग शेट्टी

पेरिस| भारतीय पुरुष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी तथा चिराग शेट्टी की जोड़ी यहां जारी बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंच ओपन में तीसरी बार भाग ले रही इस भारतीय जोड़ी ने 2017 में पहली बार टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। इसके बाद पिछले साल और इस साल भी अब सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है।

भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के किम एस्टरूप और एंडर्स स्कारूप की जोड़ी को 21-13, 22-20 से मात दी। इस साल अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले रैंकीरेड्डी और चिराग की जोड़ी सेमीफाइनल में पांचवीं सीड जापान के हिरोयूकी इंडो और युता वतानाबे की जोड़ी से भिड़ेगी।

चिराग ने कहा, "आप इसका जश्न तब मनाते हैं कि जब आपको इसकी उम्मीद नहीं होती है। लेकिन इस स्तर पर आकर हम इससे ज्यादा दूर नहीं है। हम इस समय विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने की राह पर हैं।"

सात्विकसाइराज और चिराग की जोड़ी ने एक महीने पहले ही थाईलैंड ओपन का खिताब जीता है। इस जीत के बाद भारतीय जोड़ी विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर पर पहुंच गई है। डेनमार्क ओपन के दौरान सात्विकसाइराज को बहुत तेज बुखार थी और इसके बाद बावजूद उन्होंने अपने खेल को जारी रखते हुए खिताब अपने नाम किया था।

सात्विक साईराज ने कहा, "डेनमार्क आने के बाद मुझे वाइरल बुखार हो गया। मिश्रित युगल में तो मुझे वॉक ओवर में मिल गया था और इससे मुझे लगा कि मैं पुरुष युगल मैच तक भी फिट हो जाऊंगा। मुझे लगा कि अगर मैं कोर्ट पर उतरता हूं तो मैं 10 प्रतिशत ही दे पाऊंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement