Friday, March 29, 2024
Advertisement

World Boxing Championships: मेरीकॉम विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में

छह बार की चैम्पियन एम सी मेरीकोम (51 किग्रा) ने मंगलवार को अंतिम 16 चरण में मिली जीत के साथ विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: October 08, 2019 18:19 IST
mary kom- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - @BFI_OFFICIAL mary kom

भारत की दिग्गज मुक्केबाज एम.सी. मैरी कॉम ने मंगलवार को थाईलैंड की जितपोंग जुतमस को दूसरे दौर में मात दे विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के 51 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मैरी कॉम ने थाईलैंड की खिलाड़ी को 5-0 से मात देते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई। पांच रैफरियों ने मैरी कॉम के पक्ष में 29-28, 29-28, 29-28, 30-27, 30-27 से फैसला दिया।

मैरी कॉम को पहले दौर में बाई मिली थी। अपने बदले हुए भारवर्ग 51 किलोग्राम में पहले विश्व खिताब के लिए रिंग में उतरी मैरी कॉम ने खेल अपनी पहचान के मुताबिक ही खेला। दोनों मुक्केबाजों ने आक्रामक शुरुआत की थी और यही कारण था कि कई बार रेफरी को इन दोनों को अलग करने के लिए कहना पड़ा। मैरी हालांकि पहले राउंड के अंत में थोड़ा डिफेंसिव होकर खेलने लगीं। उन्होंने मौका देखते ही अच्छे पंच बरसाए।

दूसरे राउंड में भी यही हाल रहा। दोनों मुक्केबाज अपनी आक्रामकता में कमी नहीं कर रही थीं। मैरी 1-2 के संयोजन से अंक बटोरने की कोशिश में थी और सही जगह पंच लगाने में भी सफल हो रही थी साथ ही वह अपनी फुर्ती के कारण जितपोंग के पंचों से अच्छा बचाव भी कर रही थीं।

तीसरे दौर में भी मैरी ने दाएं और बाएं जैब का अच्छा इस्तेमाल किया और जितपोंग के करीबन आने पर अपरकट भी लगाए। अंतत: मैरी के हिस्से जीत आई।

अगले दौर में मैरी का सामना कोलंबिया की इंग्रीट वालेंसिया से होगा। वह पैन अमेरिका विजेता हैं और रियो ओलम्पिक-2016 में कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

वहीं 75 किलोग्राम भारवर्ग में स्वीटी बोरा का प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें वेल्स की लॉरेन प्राइस ने 3-1 से मात दे चैम्पियनशिप से बाहर का रास्ता दिखाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement