Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : तीसरे दिन गुरप्रीत से देश को काफी उम्मीदें

87 किग्रा वर्ग में सुनील को 0-6 से अमेरिका के जोसेफ पैट्रिक राऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 16, 2019 7:39 IST
Gurpreet Singh, Wrestler- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Gurpreet Singh, Wrestler

नूर-सुल्तान। विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ग्रीको-रोमन पहलवानों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब इस वर्ग में तीसरे दिन गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा) और नवीन (सुपर हैवीवेट) से भारत को काफी उम्मीदें हैं। भारत की सारी उम्मीदें अब गुरप्रीत और नवीन पर टिकी हुई है। एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता गुरप्रीत क्वालीफाइंग राउंड में ऑस्ट्रिया के माइकल वैगनर से भिड़ेंगे।

60 किग्रा में 2017 के जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक से जीतने से चूकने वाले मनीष मुख्य ड्रॉ में फिनलैंड के लौरी जोहांस मैहोइनीन से भिड़ेंगे।

130 किग्रा भार वर्ग में नवीन का मुकाबला क्यूबा के उन ऑस्कर पिनो हिंड्स से होगा। हिंड्स ने पिछले साल इस साल पैन अमेरिकी खेलों में स्वर्ण पदक जीता था।

इससे पहले, भारत के तीन पहलवान रविवार को ओलम्पिक क्वालिफिकेशन मार्क से चूक गए। तीन वर्गों में ओलम्पिक क्वालीफिकेशन दांव पर थी और भारत उसे छू नहीं पाया। मनीष (67 किग्रा), सुनील कुमार (87 किग्रा) और रवि (97 किग्रा) प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

रवि ने हालांकि, चीनी ताइपे के चेंग हाओ चेन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और भारत की पहली बाउट जीती, लेकिन अन्य पहलवान एक भी अंक हासिल नहीं कर पाए।

मनीष को देवविद तिहोमिरोव दिमित्रोव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और फिर बुल्गारिया का खिलाड़ी डेनमार्क के फ्रेड्रिक होल्मक्विस्ट बजरहुस के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल 0-6 से हार गया जिसके कारण रेपचेज के जरिए मेडल राउंड में पहुंचने की मनीष की उम्मीदें भी खत्म हो गई।

87 किग्रा वर्ग में सुनील को 0-6 से अमेरिका के जोसेफ पैट्रिक राऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

अमेरिकी पहलवान को प्री-क्वार्टर फाइनल में बेलारूस के मिकालाई स्टडब केखिलाफ हार झेलनी पड़ी जिसने भारतीय पहलवानों की हार सुनिश्चित कर दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement