Friday, April 26, 2024
Advertisement

एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल में पहलवान नरसिंह यादव और सत्यव्रत कादियान पर होंगी नजरें

ट्रायल्स ओलंपिक और गैर-ओलंपिक भार वर्गों में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तत्वावधान में अलमाटी प्रतियोगिता के लिए पहलवानों का चयन करने के लिए आयोजित किया जाएगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 12, 2021 12:03 IST
Narsingh Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY Narsingh Yadav

नई दिल्ली| देश के शीर्ष पहलवान एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के लिए 16 मार्च को इंदिरा गांधी खेल परिसर में होने वाले राष्ट्रीय चयन ट्रायल के दौरान एक्शन में दिखेंगे। महाद्वीपीय चैम्पियनशिप 9 से 18 अप्रैल तक कजाकिस्तान के अल्माटी में आयोजित की जाएगी।

ट्रायल्स ओलंपिक और गैर-ओलंपिक भार वर्गों में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के तत्वावधान में अलमाटी प्रतियोगिता के लिए पहलवानों का चयन करने के लिए आयोजित किया जाएगा। प्रतिभागियों को प्रत्येक भार समूह में दो किलोग्राम का ग्रेस दिया जाएगा।

विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता महाराष्ट्र के नरसिंह यादव और पंजाब के राष्ट्रीय चैंपियन संदीप सिंह 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगे।

प्रत्येक भार वर्ग में केवल एक पहलवान को टोक्यो ओलंपिक योग्यता स्पर्धा के लिए चुना जाएगा।

इटली में 4 से 7 मार्च तक आयोजित मटेको पेलिकोन वल्र्ड रैंकिंग सीरीज में सिंह 74 किग्रा के क्वालिफिकेशन राउंड में हार गए जबकि यादव ने कांस्य पदक के लिए हुए मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- मिताली राज ने क्रिकेट के मैदान में रचा इतिहास, इस मुकाम को छूने वाली बनी पहली महिला खिलाड़ी 

 

मुख्य आकर्षण 97 किग्रा फ्रीस्टाइल में सत्यव्रत कादियान और 125 किग्रा वर्ग में सुमित मलिक होंगे। 2019 ओलंपिक क्वालीफाईंग राउंड में भारत के स्टार पहलवानों बजरंग पुनिया (65 किग्रा), रवि दहिया (57 किग्रा) और दीपक पुनिया (86 किग्रा) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा स्थान अर्जित किया था। महिला वर्ग में केवल विनेश फोगाट (53 किग्रा) ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

ग्रीको रोमन में पंजाब के गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा) पर भी नजरें रहेंगी।

यह भी पढ़ें-  IPL 2021 के सीजन से पहले धोनी ने बरसाए गगनचुम्बी छक्कें, सामने आया ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement