Asia Junior Championships: जूनियर शटलर उन्नति हुड्डा ने रचा इतिहास, सिंधु-साइना भी नहीं बना पाईं ये रिकॉर्ड

Asia Junior Championships में भारत के जूनियर शटलर्स ने कमाल कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 04, 2022 21:59 IST
Unnati Hooda- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Unnati Hooda

Badminton Asia Junior Championships: पिछले कुछ सालों से भारत ने बैडमिंटन के क्षेत्र में कमाल का प्रदर्शन किया है। पीवी सिंधु, साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन जैसे खिलाड़ियों ने दुनियाभर के टूर्नामेंट्स में देश का नाम रौशन किया है। वहीं अब भारत के युवा शटलर्स भी अलग-अलग प्रतियोगिताओं में कमाल दिखा रहे हैं। इस वक्त थाईलैंड में एशियन बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप खेली जा रही है और वहां भी भारत के खिलाड़ियों ने झंड़े गाड़ दिए हैं।

उन्नति हुड्डा ने जीता सिल्वर 

अंडर-17 महिला एकल शटलर उन्नति हुड्डा, पुरुषों की युगल जोड़ी अर्श मोहम्मद और संस्कार सारस्वत और अंडर-15 पुरुष एकल शटलर अनीश थोप्पानी ने नॉनथबुरी, थाईलैंड में रविवार को बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप 2022 में रजत पदक के साथ अपने-अपने अभियान को समाप्त किया। इससे पहले, पुरुष एकल शटलर ज्ञान दत्तू और पुरुष युगल जोड़ी ब्योर्न जैसन और आतिश श्रीनिवास पीवी ने अंडर-15 वर्ग में कांस्य पदक हासिल किए।

उन्नति ने रचा इतिहास

लड़कियों के अंडर-17 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय शटलर उन्नति थाईलैंड की सरुनराक विदिदसर्न से हार गई, जबकि अनीश और अर्श/संस्कार चीनी ताइपे की चुंग-सियांग यिह और लाई पो-यू/यी-हाओ से हार कर बाहर हो गईं। तीनों भारतीय फाइनलिस्ट पहले एक जीते थे। उन्होंने अपने दूसरे गेम जीते, लेकिन तीसरे को बदलने में असफल रहे।

पहला गेम 18-21 से हारने के बाद उन्नति ने अपना दबदबा बनाया और 21-9 से जीत दर्ज की। तीसरा गेम 14-14 तक बराबरी का था, जिसके बाद थाई शटलर ने जीत के लिए शानदार प्रदर्शन किया और निर्णायक मैच 21-14 से जीत लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड