Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asian Games 2023 Day 6: भारत छठे दिन जीते 8 मेडल, चौथा स्थान किया हासिल

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के छठे दिन भारतीय एथलीट कई खेलों में एक्शन में नजर आए। भारतीय एथलीटों ने इन खेलों में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया। आज छठे दिन भारत ने कुल 8 मेडल जीते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 29, 2023 20:12 IST
Asian Games 2023 Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Asian Games 2023 Live

Asian Games 2023: भारत ने अभी तक एशियन गेम्स 2023 में 8 गोल्ड मेडल सहित 33 पदक जीत लिए हैं। भारत के लिए शूटिंग में प्लेयर्स ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और सोने पर निशाना साधा है। आज एशियन गेम्स 2023 के छठे दिन भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। भारत ने शुक्रवार को शूटिंग में दो गोल्ड जीते हैं। छठे दिन से जुड़े सभी अपडेट के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

 

 

Asian Games 2023 Day 6 Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 8:11 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    छठे दिन भारत का प्रदर्शन

    भारत को छठे दिन (29 सितंबर) दो गोल्ड सहित आठ पदकों के साथ जबरदस्त सफलता मिली। भारत ने महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में सिल्वर पदक के साथ दिन की शुरुआत की और फिर किरण बालियान के साथ हांग्जो 2022 में पहला एथलेटिक्स पदक जीता। यह भारत के लिए दिन का आखिरी मेडल भी था।

    • सिल्वर - महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा
    • गोल्ड - पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी टीम स्पर्धा
    • सिल्वर - पुरुष टेनिस युगल
    • सिल्वर - महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा (ईशा सिंह)
    • गोल्ड - महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा (पलक गुलिया)
    • कांस्य - महिला स्क्वैश टीम
    • सिल्वर - पुरुषों की 50 मीटर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा (ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर)
    • कांस्य - महिला शॉट पुट (किरण बलियान)

    भारत आज दो और गोल्ड मेडल के साथ समग्र पदक तालिका में एक स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया

  • 6:58 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    स्क्वाश में भारत का मेडल पक्का

    स्क्वाश में भारत का मेडल पक्का हो गया है। भारतीय पुरुष स्क्वाश टीम ने एशियाई खेलों में मलेशिया पर जीत से फाइनल में प्रवेश किया जिसमें उसका सामना पाकिस्तान से होगा। यह मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा।

  • 4:58 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत के लिए एक और मेडल पक्का

    भारत की स्टार बॉक्सर निखत जरीन ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने बॉक्सिंग में भारत की एक और मेडल अब पक्का कर दिया है। जरीन ने इसी के साथ साल 2024 के पेरिस ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय बैडमिंटन टीम

    पुरुष बैडमिंटन टीम इवेंट में भारत ने नेपाल को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल दौर में प्रवेश किया। लक्ष्य सेन ने दहल प्रिंस पर 21-5, 21-8 से शानदार जीत दर्ज की, जिसके बाद किदांबी श्रीकांत ने सुनील जोशी को 21-4, 21-13 से हराया।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Govind Singh

    इन प्लेयर्स ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

    भारतीय साइकिलिस्ट डेविड बैकहम और एसो ने एशियाई खेलों में पुरूषों की केरिन स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। डेविड दूसरी हीट में जापान के केइया ओता से प्लस 0.112 सेकंड पीछे रहे। हर हीट से शीर्ष दो राइडर सेमीफाइनल में पहुंचे हैं जबकि बाकी राइडर रेपेशॉज खेलेंगे। बाईस वर्ष के एसो रेपेशॉज हीट में तीसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंचे। वह चीन के कि लुई से प्लस 0.134 सेकंड पीछे रहे। 

     

  • 2:56 PM (IST) Posted by Govind Singh

    फाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्ना

    रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की मिक्सड डबल्स जोड़ी ने फाइनल में पहुंच कर टेनिस में भारत के स्वर्ण पदक की आस जगाए रखी है। बोपन्ना और भोसले की जोड़ी ने चीनी ताइपै की मिश्रित युगल सेमीफाइनल में चान हाओ-चिंग और यू-हसिउ सू को 6.1, 3.6, 10.4 से हराया।

  • 2:54 PM (IST) Posted by Govind Singh

    ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

    एशियाड निशानेबाजी भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एशियाई खेलों में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में रजत पदक जीता। ऐश्वर्य शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

  • 12:17 PM (IST) Posted by Govind Singh

    स्क्वाश में भारत को मिला ब्रॉन्ज मेडल

    भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में हांगकांग से हारने के बाद कांस्य पदक अपने नाम किया। जोशना चिनप्पा, अनहत सिंह और तन्वी खन्ना की तिकड़ी को हांगकांग ने 1.2 से हराया। जोशना अकेली भारतीय थी जिसने जीत दर्ज की। उसने दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी जे लोक हो को 7.11, 11.7, 9.11, 11.6, 77.8 से हराया। तन्वी को पहले मैच में सिन युक चान ने 3.0 से मात दी। 

  • 9:36 AM (IST) Posted by Govind Singh

    एक ही इवेंट में जीता गोल्ड और सिल्वर

    एशियन गेम्स 2023 में भारतीय शूटर्स कमाल का खेल दिखा रहे हैं। शूटिंग के 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत ने गोल्ड और सिल्वर दोनों मेडल जीत लिए हैं। 17 साल की फरीदाबाद की रहने वाली पलक ने 242.1 का स्कोर करते हुए गोल्ड मेडल जीता। वहीं ईशा सिंह ने 239.7 का स्कोर करते हुए सिल्वर मेडल जीता। पाकिस्तान की तलत किशमाला ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Govind Singh

    टेनिस में भारत को मिला सिल्वर मेडल

    टेनिस में डबल्स में साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन ने सिल्वर मेडल जीत लिया। उन्होंने कोरिया के खिलाफ सेमीफाइनल 1-6, 7-6, 0-10 (टाइब्रेकर) से जीतकर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन फाइनल में वह कमाल कर सके। 

  • 8:13 AM (IST) Posted by Govind Singh

    50 मीटर राइफल में इन प्लेयर्स ने किया कमाल

    भारत के लिए शूटिंग में पुरुष टीम ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में गोल्ड में जीत लिया है। भारत के लिए अश्ववारी प्रताप सिंह तोमर, स्पनिल कुशाले और akirsheolan ने सोने पर निशाना साधा। भारतीय शूटिंग टीम ने 1769 का स्कोर किया। चीन की टीम दूसरे नंबर पर रही।  

  • 7:54 AM (IST) Posted by Govind Singh

    शूटिंग टीम ने जीता सिल्वर मेडल

    छठे दिन भारत के लिए पहला मेडल शूटिंग से आया है। शूटिंग में महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में भारत ने सिल्वर मेडल जीत लिया है। भारत के लिए पलक, ईशा सिंह और दिव्या सुब्बाराजू ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारतीय महिला टीम ने 1731-50x का स्कोर किया। गोल्ड मेडल चीन के खाते में गया। 

  • 7:41 AM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत ने जीते हैं इतने पदक

    भारत ने अभी तक एशियन गेम्स 2023 में अभी तक 6 गोल्ड, 8 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज  सहित कुल 25 पदक जीते हैं। मेडल टैली में भारत पांचवें नंबर पर है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement